DC के खिलाफ सत्र में पहली जीत के लिए उतरेगी RCB

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2019

बेंगलुरू।इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में लगातार पांच हार के साथ तालिका में निचले पायदान पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली की टीम जब रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी नजरें दमदार प्रदर्शन करके पहली जीत दर्ज करने पर होगी।बेंगलोर को सत्र में पहली जीत का इंतजार है तो वहीं दिल्ली की टीम यहां पांच मैचों में दो जीत के साथ पहुंची है। 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट के महामानव आंद्रे रसेल का नहीं है कोई भी तोड़ !

केकेआर से शुक्रवार को मिली शिकस्त के बाद बेंगलोर की टूर्नामेंट के खिताबी दौड़ में बने रहने की चुनौती होगी। अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के लिए टीम को बचे हुए लगभग सभी मैचों को जीतना होगा।केकेआर के खिलाफ कोहली ने 49 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 84 रन जबकि डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 108 रन जोड़े लेकिन आंद्रे रसेल की धुआंधार पारी के कारण टीम 205 रन के बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर सकी। 

इसे भी पढ़ें: RCB को हराने के बाद बोले रसेल- 'मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा नहीं'

इस मैच में युजवेंद्र चहल और पवन नेगी के अलावा बेंगलोर के गेंदबाज ना तो ज्यादा विकेट लेने में सफल रहे है ना ही रन रोकने में। केकेआर के खिलाफ अंतिम चार ओवर में 66 रन लुटाने पर कोहली ने भी गेंदबाजों की खिंचाई की थी।बल्लेबाजी में भी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ टीम सिर्फ 70 रन बना सकी तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनकी पारी 113 रन पर सिमट गयी। राजस्थान के खिलाफ भी टीम का शीर्ष क्रम नहीं चला था। ऐसे में दिल्ली के खिलाफ टीम को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से उम्मीदें होंगी।

इसे भी पढ़ें: RCB की लगातार पांचवीं हार के बाद बौखलाए कोहली, गेंदबाजों की क्लास लगाई

दिल्ली के लिए मुश्किलें कम नहीं रही हैं। पहले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद टीम को तीन हार का समाना करना पड़ा।ऋषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ 78 रन बनाये थे जबकि शिखर धवन, पृथ्वी साव, श्रेयस अय्यर और कोलिन इनग्राम लय में हैं।गेंदबाजी विभाग की अगुवाई कासिगो रबाडा कर रहे हैं जिसमें ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज भी शामिल हैं। युवा लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने भी दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।मैच शाम चार बजे से खेला जाएगा।

प्रमुख खबरें

Meghalaya: खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र में तूफान से कई मकान क्षतिग्रस्त, 400 से अधिक लोग प्रभावित

Kerala: एनआईटी परिसर में छात्र ने की आत्महत्या, पुलिस मामले के पड़ताल में जुटी

Panama के राष्ट्रपति चुनाव में अंतिम समय में उतारे गए प्रत्याशी Jose Raul Mulino जीत की ओर अग्रसर

Madhya Pradesh: जबलपुर में लुटेरों के हमले से महिला की मौत, पति घायल