Ready for Ro Khanna: ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका में भी भारतवंशी राज करेगा...2024 में ये बन सकते हैं राष्ट्रपति

By अभिनय आकाश | Jan 14, 2023

ब्रिटेन में रूसी सुनक के बाद अब अमेरिका में भी आने वाले वक्त में भरतवंशी का राज आने वाला है। अगर ऐसा होता है तो ये अमेरिका के लिए गर्व की बात होगी। दरअसल, अमेरिका के सियासी गलियारो में कैलिफोर्निया कांग्रेसी प्रतिनिधि रो खन्ना के नाम पर चर्चाएं जारी हैं। भारतीय अमेरिकी सासंद खन्ना से परिचित लोगों ने कहा कि वो 2028 में संभावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने विकल्प खुले रख रहे हैं। लेकिन अगर अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन 2024 में नहीं चलते हैं, तो फिर ऐसी हालात वे एक चुनौती खड़ी कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Zhao Lijian: भारत, अमेरिका और ताइवान पर हमले की ताक में रहने वाले Wolf Warrior से जिनपिंग ने क्यों किया किनारा, क्या कुछ बड़ा करने की फिराक में है चीन?

समाचार आउटलेट पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय-अमेरिकी सांसद खन्ना से परिचित लोगों ने कहा कि वह 2028 में संभावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने विकल्प खुले रख रहे हैं, लेकिन अगर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 में नहीं उतरते हैं, तो रो खन्ना एक मुमकिन उम्मीदवार हो सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार अगर बाइडेन डेमोक्रेट के टिकट पर नहीं लड़ते हैं तो रो खन्ना एक प्रशंसनीय उम्मीदवार हो सकते हैं। रिपोर्ट में एक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार मार्क लॉन्गबाग जिनकी फर्म ने खन्ना के लिए मीडिया कंसल्टिंग किया था। उन्होंने पोलिटिको को बताया कि खन्ना एक अच्छे सीनेटर बनेंगे। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि रो खन्ना ने अब तक उन डेमोक्रेट अधिकारियों को बनाए रखा है जो न्यू हैम्पशायर और नेवादा प्राइमरी के दिग्गज है और उन्होंने आयोवा की एक फर्म को भुगतान भी किया है। 

इसे भी पढ़ें: धरती पर आमने-सामने लेकिन अंतरिक्ष में साथ, इस स्पेशल मिशन के लिए साथ आए रूस और अमेरिका

ये हो सकता है कि कैलिफोर्निया के सांसद भविष्य में किसी भी संभावित स्थान से चुनाव लड़ने के लिए अपना आधार तैयार कर रहे हों। खन्ना की तरफ से दिया गया डोनेशन ये भी इशारा करता है कि वो राष्ट्रीय राजनीति के लिए दांव खेल सकते हैं।  


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान