चेहरे की खूबसूरती वापस पाने के लिए लगाएं रेड वाइन का फेस पैक

By रेनू तिवारी | Feb 12, 2018

आज जिस तरह का वातावरण है। हवा में जिस कदर प्रदूषण जम सा गया है उसका असर तो हर जगह पड़ रहा है और हमारे ऊपर शायद सबसे ज्यादा असर पड़ा है। महिला हो या पुरूष उम्र बढ़ने के साथ चेहरे का ग्‍लो भी कहीं खोने लगता है या कई बार तनाव और अन्‍य कारणों से आपका चेहरा मुरझाया हुआ सा दिखने लगता है। क्या आपके चेहरे का निखार भी कहीं खो गया है? क्या बढ़ती उम्र के लक्षण आपके चेहरे पर साफ नजर आने लगे हैं? या सही देखरेख के अभाव में बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे बारीक रेखाएं, झाइयां, दाग-धब्बे, चेहरे की रंगत फीकी होना, कम उम्र से ही दिखने लगे हैं। इसके अलावा डार्क सर्कल भी आपकी परेशानी बढ़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप चेहरे की खोई रंगत वापिस पाना चाहती हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत मददगार हो सकता है।

त्‍वचा की सुंदरता के लिए रेड वाइन फेस पैक

 

बाजार में मौजूद बहुत से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट त्‍वचा की इन सभी समस्‍याओं को दूर करने का दावा करते हैं। दावों में कितनी सच्चाई होती है ये तो हम नहीं कह सकते लेकिन यह घरेलू उपाय आपकी इन समस्‍याओं को जरूर कम कर सकता है। 

 

रेड वाइन फेस पैक की सामग्री

 

रेड वाइन- आधा कप

शहद- दो या तीन चम्मच

 

कैसे बनाएं रेड वाइन फेस पैक?

 

रेड वाइन का फेस पैक बनाने के लिए आधा कप रेड वाइन में दो या तीन चम्मच शहद मिला लें। अब इस पेस्‍ट को अपने पूरे चेहरे पर लगा लें। आधे घंटे बाद अपना चेहरा पानी से धो लें। इस उपाय को करने से आप खुद अपनी त्‍वचा में बदलाव महसूस करेंगे। इस पैक को सप्‍ताह में एक से दो बार लगायें। 

 

- रेनू तिवारी

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा