ट्रंप करना चाहते हैं मध्यम वर्ग के लिए कर में 10 फीसदी कटौती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2018

वाशिंगटन। अमेरिका में छह नवंबर को होने जा रहे मध्यावधि चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह मध्यम वर्ग के लिए 10 फीसदी कर कटौती की एक अन्य योजना जल्द लेकर आएंगे। उन्होंने सोमवार को कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के समक्ष इस संबंध में एक विधेयक पेश किया जाएगा और चुनाव के बाद इस पर मतदान किया जाएगा। 

 

टेक्सास में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए जाने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया, “हम मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए कर में 10 फीसदी कटौती करने जा रहे हैं।' उन्होंने कहा, “ यह व्यापार के लिए नहीं है। हम पहले जो कटौती कर चुके हैं, यह उसी तरह ही है।' पिछले साल ट्ंरप ने मध्यम वर्ग तथा कारोबार से जुड़े लोगों के लिए करों में भारी कटौती करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा ‘‘लोग भारी भरकम करों से परेशान हो गए हैं।

 

हम करों में कटौती कर रहे हैं। पहले भी हमने किया। लोगों को मजबूत सेना, सुरक्षा, संरक्षा चाहिए जो हम उन्हें दे रहे हैं। डेमोक्रेट्स ने यह नहीं दिया।’’ ट्रंप के इस कदम को, मध्यावधि चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। फिलहाल प्रतिनिधि सभा और सीनेट, दोनों में रिपब्लिकन पार्टी के पास बहुमत है। 

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal