ऋचा चड्ढा और अली फजल की शादी का जश्न होगा पर्यावरण के अनुकूल, जानें क्या होगा खास?

By रेनू तिवारी | Sep 22, 2022

फिल्म फुकरे के सेट पर मिले ऋचा चड्ढा और अली फजल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। यह कपल 6 अक्टूबर को करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में शादी करेगा। ऋचा और अली अपनी शादी के बाद दो अलग-अलग रिसेप्शन की मेजबानी करेंगे। उनका पहला रिसेप्शन 2 अक्टूबर को दिल्ली में होगा, उसके बाद 7 अक्टूबर को मुंबई में एक और रिसेप्शन होगा। इस महीने के अंत तक ऋचा और अली के लिए शादी का जश्न शुरू हो जाएगा। अन्य बातों के अलावा जोड़े की कथित तौर पर एक पर्यावरण के अनुकूल शादी होगी।

 

इसे भी पढ़ें: बिहार में शुरू हुआ खेला! आरजेडी के शिवानंद तिवारी बोले- आश्रम खोले लें नीतीश, उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार


एक सूत्र ने बताया, युगल अपनी शादी को पर्यावरण के प्रति जागरूक और पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए अपनी शादी की योजना बना रहे हैं। इस जोड़े ने एक शादी की योजना बनाने वाली कंपनी को चुना है जो प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट, पुनर्नवीनीकरण या पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट के सामान सहित विभिन्न साधनों का उपयोग कर रही है। ऋचा और अली अपने विवाह समारोहों में भोजन की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम करने और जितना संभव हो सके समारोह के दौरान रिसाइकिल योग्य प्लास्टिक का उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई है।

 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन की नयी प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने UN में अपने पहले संबोधन में पुतिन की आलोचना की


ऋचा ने अपनी शादी के गहने कस्टम-मेड करवाने के लिए 175 वर्षीय बीकानेर परिवार को भी शामिल किया है। पहले इस जोड़े की शादी 2020 में होनी थी, लेकिन महामारी के कारण उनकी शादी की तैयारी टाल दी गई थी। ऋचा और अली कई सालों से साथ हैं और हाल ही में निर्माता बने हैं। ऋचा ने हाल ही में शादी की पुष्टि की और कहा कि वे अपने जीवन के नए अध्याय को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हाल ही में, दोनों के लिए शादी के निमंत्रण सोशल मीडिया पर साझा किए गए थे और प्रशंसक इस जोड़े को प्यार से नहलाने में मदद नहीं कर सके।

प्रमुख खबरें

कन्नौज में अखिलेश तो रायबरेली में राहुल की होगी हार, केशव मौर्य बोले- देश विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि मोदी फिर से PM बने

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?