ऋचा चड्ढा ने बॉलीवुड में फैली लैंगिक असमानता पर दिया बयान, इंस्टाग्राम पर शेयर किया ये संदेश

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2020

दुनिया भर में इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस पर एक बार फिर से ऋचा चड्ढा ने अपनी आवाज़ उठाई है। कल, जैसा कि दुनिया ने महिला समानता दिवस मनाया, ऋचा चड्ढा ने कल शाम लिंग समानता संवाद पर एक सशक्त विचारशील पोस्ट के माध्यम से व्यक्त किया। अपने इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत वीडियो में, अभिनेत्री ने उन महिलाओं को श्रद्धांजलि दी जो बड़े पैमाने पर पुरुष प्रधान हिंदी फिल्म उद्योग में प्रथम बन गईं।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा अस्पताल में भर्ती, तेज दर्द के बाद की गयी सर्जरी

1983 की अकादमी अवार्ड्स में भानु अथैया को अपनी फिल्म गांधी के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉस्ट्यूम अवार्ड से नवाजा गया, और रेणु सलूजा जो कि एक जाने माने फिल्म एडिटर है उन्हें भी अकादमी अवार्ड से सन्मानित किया गया, ऋचा के वीडियो में गुनीत मोंगा, ज़ोया अख्तर, रीमा कागती, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा सहित अन्य महिलाओं के संघर्षों का वर्णन करती हैं, जिन्होंने अपनी जगह बनाने के लिए पितृसत्ता के नियमों को तोड़ा।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर आने वाला है नन्हा मेहमान! प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, देखें बेबी बंप की तस्वीर

 

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, उसने लिखा, "मैं अपने उद्योग के हर उस इन्नोवेटर को सलाम करना चाहती हूं जो कड़ी परिस्थितियों के बावजूद अपना मक़ाम हासिल किया है। उनका अस्तित्व बहुत सारे लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। निर्देशक, पटकथा लेखक, छायाकार, निर्माता, कास्टिंग निर्देशक, अभिनेता, कॉमिक्स फ़ोटोग्राफ़र महिला हर क्षेत्र में है! हाँ, लिंग समानता पर चर्चा, समान भुगतान, कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न लंबे समय से अपूर्णहै ... लेकिन आज मैं सिर्फ अपने साथी सहयोगियों को धन्यवाद कहना चाहता हूं, क्योंकि महिलाओं का प्रतिशत और भागीदारी दोनों और कैमरे के पीछे और सामने  तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए धन्यवाद! सशक्त महिलाएं अन्य महिलाओं को सशक्त बनाती हैं। यह एक विस्तृत सूची नहीं है ... जिन महिलाओं के साथ मैंने काम किया है, उनमें मैं महिलाओं की प्रशंसा करती हूं ... आपके पसंदीदा कई और भी हो सकते हैं जो इस सूचि में मिसिंग है ... आप निराश और नाराज़ न हो। उन्हें टैग करें, उन्हें धन्यवाद दें, उन्हें अपना और मेरा प्यार भेजें!


प्रमुख खबरें

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : Kailash Vijayvargiya

Badminton: थॉमस कप और उबेर कप में भारत रहा खाली हाथ, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी हारी

प्रियंका गांधी ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा की उम्मीदवारी की सराहना की, कहा- वे 40 साल से लोगों की कर रहे सेवा

RBI के राहत देने के फैसले के बाद बजाज फाइनेंस के शेयरों में आई तेजी