Richa chadha | गलवान घाटी को लेकर ऋचा चड्ढा ने किया भारतीय सेना का अपमान! सोशल मीडिया पर लताड़े जाने के बाद लॉक किया ट्विटर

By रेनू तिवारी | Nov 24, 2022

सिनेमा इंसानी मनोरंजन का मात्र एक साधन हैं। व्यक्ति जब अपने काम से फ्री होता हैं और कुछ समय के लिए अपने दिमाग को रिलेक्स करना चाहता है तो वह फिल्में या ओटीटी देख लेता हैं। सिमेना हमारे समाज का ही कुछ हद तक आइना होता हैं। हमारे देश के असल हीरो जो देश के लिए अपनी जान का बलिदान करते हैं। सरहद पर जमी बर्फ में अपनी जिंदगी बिता देते हैं। रेगिस्तान की गर्मी में खड़े होकर हमें दुश्मन से बचा रहे हैं, जो देश की आजादी के लिए एक लंबी लड़ाई करते हैं, खौफनाक से खौफनाक बम-बारूद और गोलियों का सामना करते हैं। घर के अंदर बैठा आम इंसान को ऐसी के मजे ले रहा है और उन महान लोगों पर कमेंट कर रहा हैं... क्या आप उसकी बात को सीरीयस लेंगे? असल जिंदगी के महान लोगों के किरदार पर्दे पर निभा कर लाइमलाइट आने वाले क्या आपको लगता है कि असल संघर्ष की सच्चाई को समझ सकते हैं?

 

ऋचा चड्ढा का बेतुका बयान

बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा अपने 'गलवान' ट्वीट के लिए सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना कर रही हैं, जिसमें उन्होंने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने जैसे आदेशों को लागू करने के लिए तैयार है। भारतीय सेना के इस बयान पर ताना वाले लहजे में ऋचा चड्ढा 'गलवान सेज हाय,'। ऋचा चड्ढा के इस ट्विट के बाद विवाद खड़ा हो गया। भारत और चीन के बीच 2020 में गालवान संघर्ष में भारतीय सेना का 'मजाक' उड़ाने और जवानों के बलिदान का अपमान करने के लिए नेटिज़न्स अभिनेता को ट्रोल कर रहे हैं। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट को 'अपमानजनक' करार दिया और कहा, "अपमानजनक ट्वीट। इसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है।"

 

इसे भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ मजबूत, 26 पैसे बढ़कर 81.67 पर पहुंचा

 

भारतीय सेना का उड़ाया मजाक फिर डीलीट किया ट्विट

लगातार ट्रोलिंग का सामना करने के बाद ऋचा चड्ढा ने अपना ट्विट लॉक कर दिया लेकिन इस तरह के बेतुके बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर कसकर ट्रोल किया गया। ट्विट करने के बाद जल्द ही ऋचा सोशल मीडिया पर ट्विट से लगी आग की चपेट में आ गईं। ट्विटर पर लोगों ने भारतीय सेना का मज़ाक उड़ाने और भारत और चीन के बीच 2020 में गालवान संघर्ष में जवानों के बलिदान को कम करने के लिए अभिनेत्री की खिंचाई की।

 

इसे भी पढ़ें: Kamal Haasan Hospitalised | कमल हासन की तबीयत खराब, चेन्नई के अस्पताल में कराया गया भर्ती


उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पहले के बयान के संदर्भ में मंगलवार को एक बयान जारी किया कि भारत का लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से हासिल करना है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकास की अपनी यात्रा अभी शुरू की है। गिलगित और बाल्टिस्तान पहुंचने पर कथित तौर पर वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सेना यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा तैयार है कि संघर्ष विराम की समझ कभी न टूटे, क्योंकि यह दोनों देशों के हित में है, लेकिन अगर कभी टूटा तो हम उन्हें करारा जवाब देंगे।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज