विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 18, 2018

लीड्स। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट के लिए आज पहली बार भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उम्मीद के मुताबिक टीम में वापसी की। पंत को दिनेश कार्तिक के साथ विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह मिली है। कार्तिक अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले टेस्ट में खेले थे। फिटनेस टेस्ट में विफल रहने के बाद अफगानिस्तान मैच से बाहर किए गए शमी ने टीम में वापसी की है।

 

पांच मैचों की श्रृंखला में हालांकि भुवनेश्वर कुमार के खेलने पर सवालिया निशान लगा हुआ है क्योंकि कल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान उनकी कमर की चोट बढ़ गई। एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अनफिट रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू होगा।

 

भारतीय टीम इस प्रकार है:

 

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शारदुल ठाकुर।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज