बिहार में शुरू हुआ खेला! आरजेडी के शिवानंद तिवारी बोले- आश्रम खोले लें नीतीश, उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार

By अंकित सिंह | Sep 22, 2022

बिहार में राजनीतिक हलचल लगातार जारी है। इन सबके बीच राजद राज्य समिति की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार के लिए कुछ ऐसा बयान दे दिया, इसके बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। दरअसल, शिवानंद तिवारी ने अपने बयान में नीतीश कुमार को 2025 में आश्रम खोल लेने की सलाह दी। इसके बाद जदयू के उपेंद्र कुशवाहा की ओर से इस पर पलटवार किया गया है। अब हम आपको बताते हैं कि आखिर शिवानंद तिवारी ने क्या कहा था। दरअसल, शिवानंद तिवारी ने कहा था कि नीतीश कुमार आश्रम खोलकर राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के बाद करते रहे हैं। इसलिए उन्हें याद दिला रहा हूं कि 2025 में आश्रम खोलिए और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाइए। 

 

इसे भी पढ़ें: '2024 में बीजेपी को हम लोग उखाड़ फेकेंगे', अमित शाह के बिहार दौरे पर लालू बोले- उनके मन में कुछ काला है


वहीं, जदयू की ओर से पलटवार करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट किया कि बाबा, नीतीश कुमार जी अभी आश्रम नहीं खोलने वाले हैं। करोड़ों देशवासियों की दुआएं उनके साथ है, जो चाहते हैं कि नीतीश जी सत्ता के ऊंचे से ऊंचे शिखर पर रहते हुए बिहारवासियों के साथ देशवासियों की सेवा करते रहें। मुझको लगता है यदि आपको जरूरत है, तो कोई और आश्रम की तलाश कर लेनी चाहिए। वहीं, बाद में शिवानंद तिवारी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का बयान अच्छा था क्योंकि उन्होंने कहा कि उनकी कोई इच्छा नहीं है और वे युवाओं को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसलिए मैंने तेजस्वी यादव को 2025 में सीएम बनाने के लिए कहा और मजाकिया अंदाज में मैंने कहा कि एक आश्रम खोला जाए और वहां राजनीतिक प्रशिक्षण दिया जाए। 

 

इसे भी पढ़ें: जगदानंद सिंह को फिर मिली बिहार राजद की कमान, आखिर क्यों है लालू यादव की पहली पसंद?


आपको बता दें कि हाल में ही पीएम पद को लेकर नीतीश कुमार कहा था कि उनकी कोई व्यक्तिगत आकांक्षा नहीं है और उनका मकसद 2024 के आम चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा दलों को एकजुट करना है। कुमार ने यह भी कहा था कि उनके प्रयासों से युवा पीढ़ी, ‘‘तेजस्वी यादव जैसे लोगों को लाभ होना चाहिए।’’ आपको बता दें कि पिछले महीने ही नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ कर महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई है नीतीश कुमार फिलहाल राजद कांग्रेस और कुछ वाम दलों से समर्थन से बिहार में सरकार चला रहे हैं इसके अलावा वह 2024 चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने की कोशिश में है वहीं भाजपा का दावा है कि लालू यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश में है इसलिए वह नीतीश कुमार को ज्यादा दिनों तक मुख्यमंत्री नहीं रहने देंगे।

प्रमुख खबरें

विदेश मंत्रालय ने किया साफ, प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी जाने से पहले राजनीतिक मंजूरी नहीं ली

Lok Sabha Elections 2024 । कमलजीत सहरावत ने किया नामांकन दाखिल, जन सैलाब उमड़ा । Delhi BJP

BAN W vs IND W: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में हराया, 3-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

कैसरगंज से बेटे को टिकट मिलने पर गदगद हुए बृजभूषण शरण सिंह, पार्टी का किया धन्यवाद, TMC ने उठाए सवाल