'2024 में बीजेपी को हम लोग उखाड़ फेकेंगे', अमित शाह के बिहार दौरे पर लालू बोले- उनके मन में कुछ काला है

lalu yadav
ANI
अंकित सिंह । Sep 21, 2022 4:40PM
लालू ने आगे कहा कि हम लोग दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। राजद राज्य परिषद की बैठक में उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही नीतीश कुमार के साथ मिलकर दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करूंगा। राहुल गांधी की यात्रा के बाद राहुल से भी मुलाकात करूंगा।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज राज्य परिषद की बैठक में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपना संबोधन भी दिया। अपने संबोधन में लालू यादव ने इस जबरदस्त तरीके से भाजपा पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर भी तंज कसा है। लालू यादव ने साफ तौर पर कहा है कि 2024 चुनाव में हम भाजपा को उखाड़ फेकेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर कहा कि उनके मन में कुछ काला है। वह एक-दूसरे को लड़ाना चाहते हैं। आपको बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 सितंबर को सीमांचल के दौरे पर जा रहे हैं। वह पूर्णिया और किशनगंज में एक रैली भी करेंगे। बिहार में जदयू से अलग होने के बाद भाजपा के किसी नेता का बिहार का यह पहला दौरा है। 

इसे भी पढ़ें: 'विद्या का केंद्र रहा है भारत', जेपी नड्डा बोले- मोदी के नेतृत्व में देश में शिक्षा पर दिया जा रहा ज़ोर

इसके साथ ही लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं। हर मसले पर वह हमसे राय लेते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश जी सजग हैं और हम भी सजग हैं। लालू ने आगे कहा कि हम लोग दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। राजद राज्य परिषद की बैठक में उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही नीतीश कुमार के साथ मिलकर दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करूंगा। राहुल गांधी की यात्रा के बाद राहुल से भी मुलाकात करूंगा। अपने संबोधन में लालू यादव ने साफ तौर पर कहा कि भाजपा को उखाड़ने के लिए विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की आवश्यकता है। विपक्षी पार्टियां एक मंच पर आकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने का काम शुरू हो गया है। बीजेपी अकेली हो गई है। पूरे देश में उसे अलग-थलग किया जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: जगदानंद सिंह को फिर मिली बिहार राजद की कमान, आखिर क्यों है लालू यादव की पहली पसंद?

अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार वासियों को पूरी तरह से सचेत रहने की जरूरत है। हमने कभी भी भाजपा के साथ समझौता नहीं किया। मुझे जेल जाने की भी नौबत आ गई। मैं अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं, कई पार्टियों ने भाजपा के साथ समझौता कर घुटने टेक लिए लेकिन ना मैं झुका हूं और ना ही कभी झुकुंगा, भाजपा हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है अगर मैं झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल में नही रहना पड़ता। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा जैसी ताकतों से हमारा संघर्ष लगातार जारी रहेगा। इस दौरान शरद यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने जेपी आंदोलन को याद करते हुए कहा कि बिहार की राजनीति बदल रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2024 में 40 सीट महागठबंधन को जीताना है...मैं अपने सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि अब उछल कूद नहीं करना है शांति से अपना काम करना है और लोगों को जोड़ना है। अति पिछड़ा समाज, दलित, अंतिम पायदान के लोग और गरीबों को हमें जोड़ना है। 

अन्य न्यूज़