फेडरर, जोकोविच तीसरे दौर में, किर्गियोस से अंपायर की बातचीत पर मचा बवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 31, 2018

न्यूयार्क। पांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना निक किर्गियोस से होगा हालांकि अंपायर के किर्गियोस की मदद की पेशकश करने को लेकर विवाद पैदा हो गया। दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने फ्रांस के बेनोइत पेयरे को 7–5, 6–4, 6–4 से हराया। विम्बलडन चैम्पियन और दो बार के अमेरिकी ओपन चैम्पियन नोवाक जोकोविच और मारिन सिलिच भी अगले दौर में पहुंच गए।

किर्गियोस ने फ्रांस के पियरे हुगुस हर्बर्ट को 4–6, 7–6, 6 –3 , 6–0 से मात दी। किर्गियोस जब पहला सेट हार गए तब अंपायर मोहम्मद लाहयानी ने उनसे कहा, ‘मैं तुम्हारी मदद करना चाहता हूं। तुम महान खिलाड़ी हो लेकिन अपनी रंगत में नहीं लग रहे।’ इससे नाराज हर्बर्ट ने कहा कि अंपायर ने सीमारेखा लांघ दी है और उन्हें ऐसे बात नहीं करनी चाहिये थी। जोकोविच ने अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 6–1, 6–3, 6–7, 6–2 से हराया। 

अब उनका सामना सर्बिया के लासलो जेरे या फ्रांस के रिचर्ड गास्केत से होगा। जर्मनी के तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के निकोलस माहूत को 6–4, 6–4, 6–2 से मात दी। सातवीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने पोलैंड के क्वालीफायर हुबर्ट हुरकाज को 6–2, 6–0, 6–0 से हराया। महिला वर्ग में विम्बलडन चैम्पियन एंजेलिक करबर ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6–2, 5–7, 6–4 से हराया। अब वह स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से खेलेगी जिसने ताइवान की सियेह सू वेइ को 7–6, 4–6, 6–4 से मात दी । बेलारूस की एरिना सबालेंका ने वेरा ज्वोनारेवा को 6–3, 7–6 से हराया।

प्रमुख खबरें

What is Delhi Liquor Policy case Part 2 | कौन-कौन हैं घोटाले के मुख्य किरदार | Teh Tak

What is Delhi Liquor Policy case Part 1 | दिल्ली के शराब घोटाले की पूरी कहानी | Teh Tak

Mutual Fund कंपनियों में संदिग्ध लेनदेन रोकने के लिए संस्थागत व्यवस्था का गठन होः SEBI

गैग ऑर्डर का उल्लंघन करना पड़ा भारी, डोनाल्ड ट्रंप पर 8000 डॉलर का जुर्माना