गैग ऑर्डर का उल्लंघन करना पड़ा भारी, डोनाल्ड ट्रंप पर 8000 डॉलर का जुर्माना

By अभिनय आकाश | Apr 30, 2024

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अदालत की अवमानना ​​के मामले में गैग आदेश का बार-बार उल्लंघन करने के लिए 9,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया। उन्हें अपने न्यूयॉर्क हश-मनी मामले से जुड़े गवाहों, जूरी सदस्यों और कुछ अन्य लोगों के बारे में सार्वजनिक बयान देने से रोक दिया था। अभियोजकों ने 10 उल्लंघनों का आरोप लगाया था। न्यूयॉर्क में एक सेक्स स्कैंडल को कवर करके 2016 के चुनाव को प्रभावित करने की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की कथित योजना में शामिल खातों से परिचित एक बैंकर की गवाही के साथ फिर से शुरू होने वाला था। ऐतिहासिक मामले में गवाही के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में यह फैसला आया। 

इसे भी पढ़ें: ट्रंप से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान अदालत के बाहर आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की मौत

मैनहट्टन अभियोजकों का कहना है कि ट्रम्प और उनके सहयोगियों ने नकारात्मक कहानियों को दफन करके 2016 के राष्ट्रपति अभियान को प्रभावित करने की एक अवैध योजना में भाग लिया। वह दोषी नहीं पाया गया है। ट्रम्प के साथ उनके बेटे एरिक भी अदालत कक्ष में शामिल हुए, यह पहली बार है कि परिवार का कोई सदस्य उनके आपराधिक मुकदमे में शामिल हुआ है।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण भारत में तुरुप का इक्का साबित होंगे ‘प्रमोद सावंत’!

2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रम्प के साथ हुई यौन मुठभेड़ के बारे में चुप्पी के बदले में 1,30,000 डॉलर के भुगतान को छुपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है। ट्रम्प ने अनुरोध किया है दोषी नहीं हूं और डेनियल्स, जिसका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार किया है। ऐतिहासिक आपराधिक मुकदमा किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला है और 22 अप्रैल को शुरू हुआ।


प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान