ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचे चैम्पियन रोजर फेडरर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 18, 2019

मेलबर्न। गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने शुक्रवार को यहां रोड लावेर एरेना में अपने 100वें मैच में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-2, 7-5, 6-2 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम 16 में जगह पक्की की। विश्व रैंकिंग में 50वें स्थान पर काबिज फ्रिट्ज के पास 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन के शानदार खेल का कोई जवाब नहीं था। शुक्रवार को 88 मिनट तक चले इस मुकाबले को जीत कर फेडरर ने ओपन-एरा में 63वीं बार ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंचेने का रिकार्ड बनाया। 

 

क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उन्हें 14वीं वरीयता प्राप्त यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास की चुनौती से पार पाना होगा। आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब को रिकार्ड सातवीं बार जीतने के सपने के साथ खेल रहे फेडरर ने पहला सेट महज 20 मिनट में अपने नाम किया। पूर्व जूनियर नंबर एक फ्रिट्ज ने दूसरे सेट में हालांकि उन्हें टक्कर दी और स्कोर 5-5 किया लेकिन फेडरर ने इस सेट को भी 7-5 से जीत लिया। 

 

यह भी पढ़ें: आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे सेरेना और जोकोविच

 

तीसरे सेट में फेडरर ने फ्रिट्ज कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया। फेडरर, नोवाक जोकोविच और राय एमरसन ने इस आस्टेलियाई ओपन को छह बार जीता है। आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी एमरसन ने हालांकि ओपन-एरा से पहले यह रिकार्ड कायम किया था।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा