टी20 क्रिकेट में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, मलेशिया की इस गेंदबाज ने 7 बल्लेबाजों को आउट कर उड़ाया गर्दा

By Kusum | Apr 26, 2024

क्रिकेट में आए दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। दिलचस्प आंकडे़ हमेशा लुभावने होते हैं। कई बार तो ऐसा लगता है कि ये रिकॉर्ड नहीं टूट पाएगा लेकिन अगले ही पल क्या हो जाए कोई नहीं जानता। कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को चौंका देते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड 17 साल की गेंदबाज ने बनाया है। इस इंडोनेशियाई किशोरी ने टी20 इंटरनेशनल में बिना कोई रन दिए 7 विकेट चटकाए (3.2-3-0-7), जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इतना ही नहीं टी20 फॉर्मेट में ये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी हैं। 


दरअसल, अपना डेब्यू मैच खेल रही इंडोनेशिया की रोहमालिया रोहमालिया ने ये कारनामा कर दिखाया है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि इंडोनेशिया की रोहमालिया ने शून्य रन देकर 7 विकेट हासिल किए, जो सभी टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा है। ऐसा आज तक कोई नहीं कर सका है। 


 बता दें कि, बाली में मंगोलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के पांचवें टी20 इंटरनेशनल में स्पिनर रोहमालिया ने 20 गेंदें फेंकी। ये सभी डॉट गेंदें रहीं। इस दौरान रोहमालिया ने सात बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया। अर्जेंटीना की एलिसन स्टॉक्स और नीदरलैंट की फ्रेडरिक ओवरडिज्क के बाद रोहमालिया महिला टी20 में 7 विकेट लेने वाली तीसरी गेंदबाज हैं। 

प्रमुख खबरें

मध्य प्रदेश के चित्रकूट में बोले जेपी नड्डा, चमड़ी के आधार पर भारत को बांटने की बात कर रहे राहुल के सिपहसालार

इस कारण मुंबई इंडियंस IPL 2024 में रही फ्लॉप, अब MI मैनेजमेंट ले सकता है बड़ा फैसला

Akshaya Tritiya 2024: तप, शक्ति एवं मंगल का पर्व है अक्षय तृतीया

Gyan Ganga: संत या गुरुजनों के विरुद्ध ही संदेह है तो ईश्वर के प्रति मन पावन हो ही नहीं सकता