जौलीग्रांट हवाई अड्डे के विस्तारीकरण पर खर्च हो रहे हैं 353 करोड़ रुपये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 23, 2020

ऋषिकेश। उत्तराखंड के जॉलीग्रांट हवाईअड्डे का 353 करोड़ रुपये की लागत से विस्तारीकरण किया जा रहा है। हवाईअड्डे के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि विस्तारीकरण परियोजना के प्रथम चरण का करीब 80% काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि विस्तारीकरण परियोजना में अत्याधुनिक नए घरेलू टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है जिसमें चार एयरोब्रिज होंगे और 36 चैक इन काउंटर्स, सेल्फ चैक इन काउंटर्स और इनलाइन बैगेज स्क्रीनिंग की सुविधा होगी।

इसे भी पढ़ें: मंडी शुल्क घटाने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश में व्यापारियों की कारोबार बंद की घोषणा

गौतम ने बताया कि जौलीग्रांट हवाईअड्डे की अत्याधुनिक नई डॉमेस्टिक टर्मिनल बिल्डिंग को भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा रहा है और यदि यह हवाईअडडा कभी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में उच्चीकृत हुआ तो, इसी डॉमेस्टिक टर्मिनल बिल्डिंग से अंतरराष्ट्रीय एयर ट्रैफिक संचालित हो सकेगा। उन्होंने बताया कि अक्टूबर, 2021 तक पूरे होने वाले विस्तारीकरण परियोजना के दूसरे चरण में हवाईअड्डे संचालन की समस्त व्यवस्था को नई टर्मिनल बिल्डिंग ने स्थानांतरित किया जाएगा। गौतम ने बताया कि नए डोमेस्टिक टर्मिनल के शुरू होने के बाद टर्मिनल के मौजूदा ढांचे को गिरा दिया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Hardeep Nijjar killing: 3 गिरफ्तार भारतीय अदालत में हुए पेश, कनाडा ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया

Rajasthan Highway Accident | सड़कों पर ट्रकों की दादागिरी! राजस्थान हाईवे पर गलत यू-टर्न ले रहे ट्रक में घुसी कार, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

बेटा हुआ था शहीद, पिता ने जनजातीय छात्रों को सुनाई वीरता गाथा

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!