कांग्रेस पहली बार गंवा सकती है उपसभापति, BJD का NDA को समर्थन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 09, 2018

भुवनेश्वर। राज्यसभा के उपसभापति के लिए कल होने वाले चुनाव पर अपने पत्ते खोलते हुए बीजू जनता दल प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन करेगी। मुंबई से वापसी पर पटनायक ने संवाददाताओं से कहा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुझसे बात की है और राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव में हम जदयू उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।’

पटनायक ने कहा, बीजद इसलिए जदयू का समर्थन करेगी क्योंकि दोनों जय प्रकाश नारायण आंदोलन की पैदाइश हैं। लेकिन, जब कांग्रेस के उम्मीदवार ओडिशा के प्रभारी थे तब उनके बयान हमेशा बीजद के लिए कटुतापूर्ण होते थे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित कई नेताओं ने इस संबंध मे उनसे बातचीत की है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक से बातचीत कर कल हो रहे राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार के पक्ष में बीजद का समर्थन मांगा था। बातचीत के बाद सूत्रों ने कहा था कि पटनायक कल मतदान से महज एक घंटे पहले राज्यसभा के उपसभापति के पद के चुनाव पर बीजद के रुख की घोषणा कर सकते हैं।

राज्यसभा में बीजद के नेता प्रसन्ना आचार्य ने बताया कि राजग उम्मीदवार सिंह ने आज संसद में बीजद के राज्यसभा सदस्यों से भेंट की और उनसे उनका समर्थन मांगा। जब आचार्य से पूछा गया कि क्या संप्रग उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद ने भी बीजद सांसदों से मुलाकात की है तो उन्होंने उसका जवाब ‘ना’ में दिया। इस संबंध में संपर्क करने पर हरिप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने बीजद सांसदों के समर्थन की मांग करते हुए पटनायक से बातचीत की। राज्यसभा में बीजद के नौ सदस्य हैं।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र के धाराशिव में मतदान केंद्र के बाहर निजी रंजिश के चलते व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स