डॉलर के मुकाबले रुपया आज: शुरुआती कारोबार में रुपया 18 पैसे मजबूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 24, 2020

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत के चलते भारतीय रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में मामूली बढ़त के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 18 पैसे मजबूत हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 76.02 पर खुला, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 18 पैसे की बढ़ोतरी को दर्शाता है।

इसे भी पढ़ें: AGR मामला: Vodafone Idea ने चुकाए ₹3,354 करोड़

डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 76.20 पर बंद हुआ था। कारोबारियों ने कहा कि सोमवार को रिजर्व बैंक के तरलता को बढ़ावा देने के प्रयास के बाद निवेशकों की भावनाओं में सुधार हुआ। उन्होंने बताया कि आरबीआई एक लाख करोड़ रुपये के अल्पकालिक परिवर्तनीय रेपो नीलामी करेगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस महामारी की दहशत से एशियाई बाजारों ने गोता लगाया

रेपो नीलामियों को दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। 50,000 करोड़ रुपये की पहली रेपो नीलामी सोमवार को आयोजित की गई थी। रेपो नीलामी के 50,000 करोड़ रुपये की दूसरी किश्त मंगलवार को आयोजित की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Lockdown के चलते अधिकतर राज्यों में सर्राफा बाजार बंद

हालांकि, व्यापारियों ने कहा कि घरेलू और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव पर अभी भी चिंता है। कोरोना वायरस से दुनिया भर में मौतों की संख्या 16,000 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 500 मामले सामने आए हैं।

प्रमुख खबरें

Karnataka BJP Animated Clip | जेपी नड्डा, अमित मालवीय और कर्नाटक BJP अध्यक्ष पर केस दर्ज, एनिमेटेड वीडियो मामले में कांग्रेस ने कराई FIR

Coast Guard ने केरल तट के पास 6 भारतीय मछुआरों को ले जा रहे ईरानी जहाज को हिरासत में ले लिया

धर्मशाला में भारत की पहली ‘Hybrid Pitch’ का अनावरण किया गया

Mumbai North East में BJP को बड़ी जीत का भरोसा, लक्ष्य के लिए कार्यकर्ता बहा रहे पसीना