पत्रकारों को वीजा नहीं देने के लिए अमेरिका को ‘माफ नहीं करेंगे’ : Russia

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2023

रूस ने रविवार को कहा कि अमेरिका ने उन पत्रकारों को वीजा देने से इनकार कर दिया है, जो विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की न्यूयॉर्क यात्रा को कवर करना चाहते थे। लावरोव ने संकेत दिया कि मॉस्को अमेरिका के इस कदम के खिलाफ कठोर जवाबी कार्रवाई करेगा। लवरोव की यात्रा को कवर करने के इच्छुक पत्रकारों को वाशिंगटन द्वारा वीजा देने से इनकार करने के रूसी दावे पर अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। रूस ने कहा है कि अमेरिकी वीजा हासिल करने का पत्रकारों का उद्देश्य सुरक्षा परिषद की रूस की अध्यक्षता के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र में लावरोव की उपस्थिति को कवर करना था।

रविवार को मॉस्को से रवाना होने से पहले लवरोव ने कहा, ‘‘एक देश जो खुद को सबसे मजबूत, बुद्धिमान, स्वतंत्र और निष्पक्ष देश बताता है, उसने अभिव्यक्ति की आजादी और सूचना तक पहुंच के अधिकार की रक्षा के बारे में अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करके बहुत बड़ी बेवकूफी की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यकीन मानिए, हम इस हरकत को भूलेंगे नहीं और न ही आपको माफ करेंगे।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav