Kanpur के Karauli Baba का जबरदस्त आईडिया, इस तरह रोकेंगे Russia-Ukraine का युद्ध

By एकता | Mar 23, 2023

कानपुर के करौली बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, हाल ही में बाबा के समर्थकों पर एक भक्त की पिटाई करने का आरोप लगा था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। भक्त की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद से करौली बाबा सुर्खियों में थे। अब इन सब के बीच बाबा ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर एक बड़ा दावा किया है। बाबा ने कहा है कि वह रूस और यूक्रेन के युद्ध को रोक सकते हैं।


रूस-यूक्रेन युद्ध को कैसे रोकेंगे बाबा?

करौली बाबा ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान रूस और यूक्रेन युद्ध पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 'अगर मैं चाहूं तो दोनों देशों के नेताओं की याददाश्त को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।' अपने इसी बयान की वजह से करौली बाबा एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। बता दें, पिछले साल फरवरी से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Karauli Baba: नया बाबा- नया दरबार, मंत्र से लंबाई बढ़ाने वाला चमत्कार! क्यों दर्ज हुई FIR, क्या है कानपुर के संतोष सिंह भदौरिया की कहानी?


भक्त की पिटाई पर क्या बोले करौली बाबा?

करौली बाबा ने भक्त की पिटाई वाले वीडियो पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह एक 'षड्यंत्र' था और उस डॉक्टर भक्त को उनकी छवि खराब करने के लिए भेजा गया था। बता दें, करौली बाबा के चेलों ने नोएडा के एक डॉक्टर पर हमला कर दिया था। हमले में डॉक्टर बुरी तरह से घायल हो गए। डॉक्टर के मुताबिक, उसने करौली बाबा के मंत्रोच्चारण से तुरंत लाभ नहीं होने की शिकायत की थी, जिसके बाद बाबा के चेलों ने उसके साथ मारपीट की।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar