हांगकांग ओपन में सिंधू का जीत से आगाज, पहले दौर में ही बाहर साइना और समीर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2019

हांगकांग। विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू ने जीत के साथ आगाज किया जबकि भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और समीर वर्मा हांगकांग ओपन के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। पिछले कुछ टूर्नामेंटों में पहले दौर से बाहर हुई सिंधू ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21.15, 21.16 से हरा दिया। अब उनका सामना थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा। वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त साइना पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हारी है। इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली साइना को चीन की केइ यान यान ने लगातार दूसरी बार 21 . 13, 22 . 20 से हराया। पिछले सप्ताह भी वह केइ से हारी थी।

इसे भी पढ़ें: सात्विक-चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में, साइना फ्रेंच ओपन से बाहर

दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11.21, 21.13, 8.21 से हार गए। यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है। साइना और समीर दोनों को अगले सप्ताह ग्वांग्झू कोरिया मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट खेलना है। साइना पहले गेम से ही केइ की चुनौती के सामने टिक नहीं सकी। चीनी खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11.4 से बढत बना ली और पहला गेम आसानी से जीत लिया।

इसे भी पढ़ें: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने वर्ल्ड चैंपियन को हराया, सायना-सिंधु भी अगले दौर में

दूसरे गेम में साइना शुरू में 3.0 से आगे थी लेकिन केइ ने लगातार सात अंक लेकर 9.4 की बढत बना ली। ब्रेक के बाद उसकी बढत 17.11 की हो गई हालांकि साइना ने वापसी करके गेम अंक बनाया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सकी। दूसरी ओर समीर ने पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में वापसी की। तीसरे गेम में हालांकि वह बिल्कुल नहीं टिक सके और हार गए। 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis