सात्विक-चिराग की जोड़ी ने वर्ल्ड चैंपियन को हराया, सायना-सिंधु भी अगले दौर में

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 25, 2019   12:25
सात्विक-चिराग की जोड़ी ने वर्ल्ड चैंपियन को हराया, सायना-सिंधु भी अगले दौर में

चीन, कोरिया और डेनमार्क के पहले दौर में हारने वाली विश्व चैंपियन पी वी सिंधू ने सिंगापुर की इयो जिया मिन को 21-10, 21-13 से हराया। अगले दौर में उनका सामना विश्व की नंबर एक ताइ जु यिंग से हो सकता है।

पेरिस। सात्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी ने 750,000 डालर इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को यहां मौजूदा विश्व चैंपियन मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी को हराकर उलटफेर किया जबकि पी वी सिंधू और साइना नेहवाल ने भी महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग ने विश्व में दूसरे नंबर की जोड़ी को 21-18, 18-21, 21-13 से पराजित किया। विश्व में 11वें नंबर की भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रासमुसेन से होगा। 

इसे भी पढ़ें: बी साइ प्रणीत पहुंचे करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, किदांबी श्रीकांत को हुआ नुकसान

चीन, कोरिया और डेनमार्क के पहले दौर में हारने वाली विश्व चैंपियन पी वी सिंधू ने सिंगापुर की इयो जिया मिन को 21-10, 21-13 से हराया। अगले दौर में उनका सामना विश्व की नंबर एक ताइ जु यिंग से हो सकता है। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने डेनमार्क की लाइन होजमार्क जार्सफेल्ट को 27 मिनट तक चले मैच में लाइन को 21-10, 21-11 से हराया।

लगातार तीन टूर्नामेंट के पहले दौर में हारने वाली साइना का अगला मुकाबला कोरिया की आन सी यंग से होगा जिन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के पहले दौर में सिंधू को हराया था। साइना ने कल रात पहले दौर में हांगकांग की चेयुंग नगान यी को 23-21, 21-17 से पराजित किया था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।