ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना और श्रीकांत ने दूसरे दौर में प्रवेश किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 07, 2019

बर्मिंघम। भारत की साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने यहां ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सीधे सिटों में जीत दर्ज करते हुए महिला और पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पूर्व उप विजेता साइना ने बुधवार रात स्काटलैंड की क्रिस्टी गिल्मोर को 35 मिनट में 21-17 21-18 से हराया जबकि श्रीकांत ने फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को एकतरफा मुकाबले में 21-13 21-11 से शिकस्त दी।

अगले दौर में साइना का सामना डेनमार्क की लाइन होमार्क जार्सफेल्ट से होगा जबकि श्रीकांत एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे। पूर्व ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने पहले दौर का मुकाबला जीतने के बाद कहा, ‘‘मैंने इसका काफी लुत्फ उठाया, यह ऐसी चीज है जिस पर सभी खिलाड़ियों की नजर रहती है और नियमित सुपर सीरीज प्रतियोगिता की तुलना में यहां अधिक कड़ी चुनौती होती है।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी इस ट्राफी को जीतना चाहते हैं लेकिन जैसा कि मैंने कहा, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा और आप अपने ऊपर दबाव नहीं बना सकते कि यह आपके पास होना ही चाहिए।’’ बी साई प्रणीत भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे और उनका सामना हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से होगा। समीर वर्मा को पहला गेम जीतने के बावजूद पूर्व विश्व चैंपियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ 21-16 18-21 14-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को भी शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो की जापान की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 21-16 26-28 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

 

इसे भी पढ़ें: आल इंग्लैंड चैंपियनशिप: लंबे इंतजार के बाद खिताब जीतने उतरेंगी सिंधू और साइना

 

सिक्की और चोट के बाद वापसी कर रहे प्रणव जैरी चोपड़ा की मिश्रित युगल जोड़ी को भी चांग टेक चिंग और एनजी विंग युंग की हांगकांग की जोड़ी के खिलाफ 21-23 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी भी ओयु शुआन्यी और रेन शियांग्यु की चीन की जोड़ी के खिलाफ 19-21 21-16 14-21 से हार गई।

 

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान