डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 20, 2018

ओडेन्से। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने शुक्रवार की रात को क्रमश: नोजोमी ओकुहारा और समीर वर्मा पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दसवीं रैंकिंग की साइना ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके विश्व में सातवें नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को 58 मिनट तक चले मैच में 17-21, 21-16, 21-12 से हराया।

अंतिम अंक के समय लंबी रैलियां चली जिसके आखिर में जापानी खिलाड़ी का शाट नेट पर लग गया। भारतीय खिलाड़ी के लिये यह मनोबल बढ़ाने वाली जीत रही क्योंकि पिछले तीन मुकाबलों में उन्हें ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था। इनमें से पिछले महीने कोरिया ओपन की हार भी शामिल है। साइना 2017 विश्व चैंपियनशिप और इस साल अगस्त में एशियाई खेलों में भी ओकुहारा से हार गयी थी। एक दूसरे के खिलाफ उनका रिकार्ड 7-4 से भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में है। साइना का अगला मुकाबला इंडोनेशिया की विश्व में 19वें नंबर की जार्जिया मरिस्का से होगा।

पुरूष एकल के क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी आमने सामने थे जिसमें श्रीकांत ने एक घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में वर्मा पर 22-20, 19-21, 23-21 से जीत दर्ज की। इन दोनों भारतीयों के बीच इससे पहले कभी मुकाबला नहीं हुआ था और यहां क्वार्टर फाइनल मैच रोमांचक साबित हुआ। वर्मा तीसरे और निर्णायक गेम में अधिकतर समय बढ़त पर थे और एक समय तो वह 17-13 से आगे थे। इसके बाद श्रीकांत ने शानदार वापसी की। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अभियान युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हारकर समाप्त हो गया।

प्रमुख खबरें

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Ramban में जमीन धंसने की घटना के बीच 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

एमसीडी आयुक्त की वित्तीय शक्तियां बढ़ाने की फाइल शहरी विकास मंत्री के पास लंबित: उपराज्यपाल सचिवालय

इराकी अधिकारी कर रहे हैं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की हत्या मामले की जांच