अयोध्या के संतों ने परमहंस दास को संत समिति से किया बाहर, बताया- फर्जी बने है जगद्गुरु

By सत्य प्रकाश | Oct 07, 2021

अयोध्या। भारत के हिंदू राष्ट्र घोषित किये के जाने को लेकर जल समाधि लेने का ऐलान करने वाले परमहंस दास को अयोध्या के संत समिति ने फर्जी करार देते हुए बहिष्कार कर दिया है। अयोध्या के संतों की माने तो फर्जी तरीके से खुद को जगद्गुरू घोषित किया और अलग अलग तरीके से समाज मे संत के नाम पर ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेता उमा भारती ने प्रियंका वाड्रा पर लगाया प्रदेश में दंगा कराने की साजिश का आरोप

दरसल परमहंस दास कुछ वर्ष पहले ही मीडिया के कारण अस्तित्व में आने के लिए तरह तरह के बयान देते रहे हैं। वहीं कई बार अनशन किया चिता भी सजाई और अंत तक आने बयान से मुखर हो गए इस बार भी एक और बड़ा ऐलान कर भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित न किए जाने पर बाद 2 अक्टूबर को सरयू नदी में जल समाधि लेंगे इसके बाद उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया और फिर अपने बयान देते हुए 7 नवंबर 2021 को दिल्ली के रामलीला मैदान में आमरण अनशन करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: सरयू तट पर गणेश वंदना के साथ शुरू हुई विश्व की सबसे बड़ी अयोध्या की रामलीला का आयोजन

अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास ने परामहंस दास को फर्जी जगद्गुरु होने का दावा कर रहा है। जब कि देश में संतो को शंकराचार्य महामंडलेश्वर जगतगुरु महंत श्री महंत बनाए जाने की अलग-अलग परंपरा होती है। और पद दिए जाने को लेकर संत समिति निर्णय लेती है जिसके कारण अयोध्या के संतों ने महंत परमहंस दास का बहिष्कार करते हुए संत समिति से बाहर कर दिया है। वही बताया कि कब तक की छावनी के महंत सर्वेश्वर दास ने पहले ही स्थान से बहिष्कृत कर चुके हैं।

प्रमुख खबरें

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा

भारत में चल रहे हैं चुनाव, मोदी के एक बुलावे पर 10 देशों के नेता दिल्ली दौड़े चले आए