''दबंग 3'' की शूटिंग पर छाए संकट के बादल, ASI ने सलमान खान को भेजा नोटिस

By रेनू तिवारी | Apr 10, 2019

सलमान खान के फैंस लंबे समय से दबंग 3 का इंतजार कर रहे हैं। सलमान खान ने हाल ही इस इंतजार को खत्म करते हुए दबंग 3 की शूटिंग शुरू कर दी। दबंग 3 के सेट से सलमान खान का लगातार तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। लेकिन लगता है दबंग 3 वापस ठंडे बस्ते में जाने वाली है। दरअसल सलमान खान की अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की मध्य प्रदेश में शूटिंग चल रही है। सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए।

इसे भी पढ़ें: कैंसर के इलाज के बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहे इरफान खान ने शेयर किया पोस्ट

पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इस आदेश के बाद ऐसा लग रहा है कि सलमान की दबंग की शूटिंग रूक जाएगी। क्योकिं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का ये नोटिस चुनावी समय में आया है और इस नोटिस में काफी गंभीर बातें लिखी हैं। नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है। 

सेट से आई खबरों के अनुसार प्रोडक्शन हाउस को इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गई थी, निर्माताओं ने इसे ज्यादा सीरियस नहीं लिया और कोईल कार्रवाई नहीं की। नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके अलावा दबंग 3 की टीम आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। चश्मदीद गवाह का कहना है कि किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी।

प्रमुख खबरें

Amethi Parliamentary Seat: स्मृति ईरानी ने भरा नामांकन, 1 मई को राहुल गांधी भर सकते हैं पर्चा!

June के अंत तक करीब 20 महत्वपूर्ण खनिज ब्लॉक की नीलामी की जाएगी : खान सचिव

Andhra Pradesh Election: जगन मोहन रेड्डी घोषणापत्र पर बरसे चंद्रबाबू नायडू, बताया लोगों के साथ धोखा

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक