समाजवादी पार्टी ने सहयोगी दलों के साथ बैठक कर टिकट बंटवारे पर विचार-विमर्श किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 12, 2022

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिये समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बुधवार को बैठक की जिसमें टिकट बंटवारे को लेकर गहन विचार-विमर्श हुआ। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर आम सहमति बन गई है और एक से दो दिन में पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने की संभावना है। सपा प्रमुख ने ट्वीट कर बताया, सपा के सभी सहयोगी दलों के शीर्ष नेतृत्व के साथ, आज उत्तर प्रदेश के विकास और भविष्य की बात हुई।

इसे भी पढ़ें: डरिए मत! दिल्ली में कोरोना के मामले दो-तीन दिन में हो सकते हैं कम, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी

अखिलेश ने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ की एक तस्वीर भी ट्विटर पर साझा की। इस बीच, पार्टी की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहयोगी दलों से चुनावी तैयारियों पर चर्चा की। 2022 में सपा के नेतृत्व में सरकार बनाने का सभी ने संकल्प लिया।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022: मौर्य वोट का 'स्वामी' कौन? छह फीसदी का 100 सीटों पर प्रभाव

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा के साथ राष्ट्रीय लोकदल, महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, जनवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी समेत कई अन्य दलों ने गठबंधन किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। उप्र में 10 फरवरी से सात चरण में चुनाव होंगे। वहीं परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान