Samsung के वॉइस असिस्टेंट में आ रहे AI वाले फीचर्स, जानें पूरी डिटेल्स

By Kusum | Apr 02, 2024

टेक कंपनी सैमसंग ने इस साल अपनी फ्लैगशिप Galaxy S23 सीरीज में ढेरों Galaxy AI फीचर्स शामिल किए हैं। अब सामने आया है कि सैमसंग फोन्स में लंबे वक्त से मिल रहे Bixby वॉइस असिस्टेंट में जब जेनरेटिव AI फीचर्स मिलेंगे। आपको बतादें, Bixby भी Apple Siri और Google Assistant जैसा वॉइस असिस्टेंट है लेकिन उतना लोकप्रिय नहीं हो सका। 


सैमसंग के सैमसंग MX बिजनेस में एग्जक्यूटिव VC वॉन-जून ने CNBC से बात करते हुए कहा कि, Bixby को जेनरेटिव AI से जुड़े फीचर्स दिए जा सकते हैं और आने वाले वक्त में ये कहीं ज्यादा स्मार्ट हो सकता है। कंपनी को उम्मीद है कि इस तरह के बदलावों के बाद ज्यादा यूजर्स इसका इस्तेमाल शूरू करेंगे। सैमसंग लंबे वक्ता तक अपने डिवाइसेज में Bixby को पुश करता रहा है लेकिन इसे सफलता नहीं मिल सकी है। 


साउथ कोरियन टेक ब्रांड ने लंबे वक्त से अपने Bixby वॉइस असिस्टेंड को कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया है। AI फीचर्स मिलने के बाद इस वॉइस असिस्टेंट को बाकी विकल्पों के मुकाबले बढ़त मिल सकती है। अगर आप सैमसंग के डिवाइसेज इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होगा कि सैमसंग स्मार्टफोन्स के अलावा स्मार्टवॉच, स्मार्ट टीवी और बाकी डिवाइसेज में भी इसका सपोर्ट मिलता है। 


साफ है कि Bixby में AI फीचर्स मिलने की स्थिति में पूरे सैमसंग इकोसिस्टम में जेनरेटिव आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस का फायदा मिलने लगेगा। हालांकि, ये फीचर्स यूजर्स को कब तक मिलने लगेंगे। इस बारे में कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है। यूजर्स को डेडिकेटेड ऐप और बटन की मदद से Bixby इस्तेमाल करने का विकल्प मिलेगा और यहीं वे जेनरेटिव AI का फायदा उठा सकेंगे। 



प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री