इस फिल्म में अजय देवगन के साथ नजर आएंगे संजय दत्त, परिणीति और सोनाक्षी सिन्ह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 20, 2019

 मुंबई। युद्ध पर आधारित फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में अभिनेता अजय देवगन के साथ संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क नजर आएंगी। निर्माताओें ने बुधवार को इसकी घोषणा की। फिल्म का निर्माण कर रहे भूषण कुमार ने ट्विटर पर यह खबर दी है। उन्होंने लिखा ‘‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म के लिए अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क का स्वागत है।’’

इसे भी पढ़ें: अभिनेता वरुण धवन के कान के नीचे बने इस ख़ास टैटू की असलियत क्या है?

फिल्म की पटकथा लेखन और निर्देशन अभिषेक दुधैया की है। फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे।

इसे भी पढ़ें: फिल्म ‘कलंक’ का टीजर रिलीज, 21 साल बाद साथ नजर आये संजय दत्त- माधुरी

पाकिस्तान की ओर से भारी बमबारी किए जाने के बावजूद कार्णिक सहित 50 वायुसेना अधिकारियों और 60 सैन्य अधिकारियों ने हवाईअड्डे की सुरक्षा और इसका परिचालन किया था। बमबारी के कारण भुज हवाईअड्डे की हवाईपट्टी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी लेकिन कार्णिक और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से इसका पुन:निर्माण किया था ताकि भारतीय सैन्य अधिकारियों को लाने ले जाने वाले विमानों की आवाजाही निर्बाध रहे।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar