मंत्री बोले- नौकरियों के काबिल नहीं हैं उत्तर भारत के लोग, प्रियंका ने दिया करारा जवाब

By रेनू तिवारी | Sep 15, 2019

केंद्र की मोदी सरकार 2 ने अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। ऐसे में मोदी सरकार के नेता अपने- अपने स्तर पर सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं। बरेली में मोदी सरकार के केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने मोदी सरकार का बखान करते- करते ऐसा कुछ कह दिया कि उनके बयान पर बवाल ही खड़ा हो गया। दरअसल संतोष गंगवार ने बरेली में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर बातें की और इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में रोजगार और नौकरियों की कोई कमी नहीं है कमी है तो सिर्फ काबिल लोगों की। संतोष गंगवार ने आगे कहा कि उत्तर भारत में जो रिक्रूटमेंट करने आते हैं, वो हमेशा इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है। कमी है तो योग्य लोगों की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में अपने कार्य से जनता में शासन के प्रति विश्वास जगाया है। देश में आर्थिक मंदी जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय भी शामिल है। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएं: दास

संतोष गंगवार के इस बयान पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार के मंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरकार पांच सालों में नई नौकरियां लाने में विफल रही है और सवाज उठा रही हैं उत्तर प्रदेश के लोगों की काबिलियत पर... कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विट कर कहा कि 'मंत्रीजी, 5 साल से ज्यादा आपकी सरकार है। नौकरियाँ पैदा नहीं हुईं। जो नौकरियाँ थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच निकलना चाहते हैं। ये नहीं चलेगा।'

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar