एक-दूसरे से अलग हुए सारस और आरिफ, अखिलेश का तंज- सरकार को उनसे मोर भी छीन लेना चाहिए जो उसे दाना खिला रहे थे

By अंकित सिंह | Mar 22, 2023

उत्तर प्रदेश की राजनीति दिलचस्प है। यहां पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के एक दूसरे पर वार पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। एक बार फिर से अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा है। उन्होंने इसके लिए सारस के बहाने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उत्तर प्रदेश में मोहम्मद आरिफ और सारस पक्षी के दोस्ती के खूब चर्चे थे। लेकिन राज्य पक्षी होने के नाते वन विभाग की टीम ने सारस को रायबरेली जिले के पक्षी विहार में छोड़ दिया। आरिफ से मिलने के लिए अखिलेश यादव पहुंचे हुए थे। आरिफ और सारस की जुदाई को लेकर अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा कि अगर सरकार सारस छीन रही है तो उन लोगों से मोर भी छीन लेना चाहिये जो उसे दाना खिला रहे थे। 

 

इसे भी पढ़ें: Mayawati के भतीजे की हो रही शादी, किसी दूसरे दल के नेता को निमंत्रण नहीं, जानें कौन होगी दुल्हन


अखिलेश ने अपने इस बयान के जरिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। हालांकि, उन्होंने किसी की नाम नहीं लिया। आपको बता दें कि करीब दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक वीडियो मीडिया में आया था जिसमें वह मोर को दाना खिला रहे थे। सपा प्रमुख ने कहा कि आरिफ ने जो सारस की सेवा की उसका परिणाम ये हुआ कि सारस इनका मित्र बन गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर सरकार सारस छीन रही है तो उनसे मोर भी छीन लेना चाहिए जो मोर को दाना खिला रहे थे। क्या सरकार की हिम्मत है वहां पहुंच जाने की। यह सरकार ने सिर्फ इसलिए किया क्योंकि सारस और उसे पालने वाले आरिफ से मैं मिलकर आ गया। सरकार ने उस सारस को कैद कर लिया है। सरकार बताए कि आखिर उसने सारस को कहां कैद किया है।

 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के 500 से अधिक खिलाड़ियों को पुलिस और प्रशासनिक सेवाओं में मिलेगा मौका: योगी आदित्यनाथ


 सपा अध्यक्ष ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जुल्म—ज्यादती का आरोप लगाते हुए कहा कि वह पिछले साल दिसम्बर में कानपुर जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से मुलाकात करने गये थे, उसके अगले ही दिन उन्हें महराजगंज जेल स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सपा नेता आजम खां और उनका परिवार इसलिये परेशानी में हैं क्योंकि वे समाजवादी हैं। उन्होंने कहा कि गोमती में नाले गिराए जा रहे। मैं कहता हूं कि गोमती का मॉडल ही अंतोगत्वा आपको फॉलो करना पड़ेगा। अखिलेश ने योगी सरकार को किसानों का दुश्मन बताया और कहा कि सदन में कहते हैं कि आलू खरीदेंगे बताओं कहां खरीदा? उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म करने का इन्होंने नया तरीका निकाला है। मेडिकल यूनिवर्सिटी में विज्ञापन निकाला, एक ले लिया और बोल दिया बाकी कोई एलिजिबल नही है। 

प्रमुख खबरें

मध्य गाजा में इजराइल के हवाई हमले में 27 लोगों की मौत

निर्वाचन आयोग ने उत्पीड़न की शिकायत के बाद बीएसएफ कर्मी को चुनावी ड्यूटी से हटाया

चंडीगढ़ के लिये घोषणापत्र में मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ के लिए मुफ्त पानी, बिजली का वादा किया

देश में बदलाव की लहर, मोदी सरकार के पास अब गिने-चुने दिन: Sachin Pilot