सऊदी अरब ने पाकिस्तान के लोगों को उमरा यात्रा-कर से छूट दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2018

इस्लामाबाद। सऊदी अरब ने पाकिस्तान से उमरा के लिए जाने वाले यात्रियों पर 2,000 रियाल के कर को समाप्त करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बारे में सऊदी अरब से आग्रह किया था। बुधवार को मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। धार्मिक मामलों पर सीनेट की स्थायी समिति को मंगलवार को सूचित किया गया कि प्रधानमंत्री खान ने पिछले महीने खाड़ी देश की यात्रा के दौरान सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान अल साउद से सऊदी अरब सरकार द्वारा लगाए जाने वाले उमरा कर को हटाने का आग्रह किया था। 

 

सीनेटर मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी ने बताया, ‘‘मुझे बताया गया है कि यह पाकिस्तान के लोगों पर लगने वाला एक पक्षपातपूर्ण कर है और सरकार को इस बारे में कुछ करना चाहिए।’’ धार्मिक मामलों के सचिव मोहम्मद मुश्ताक ने कहा कि यह कर कई लोगों द्वारा बार-बार उमरा करने को हतोत्साहित करने के लिए लगाया गया था। हाल के दिनों में किसी भी देश से आने वाले व्यक्ति पर यह कर लगाया गया था। 

 

‘डॉन’ अखबार ने मुश्ताक के हवाले से कहा कि दो साल में एक से अधिक उमरा वाले लोगों पर 2,000 रियाल (533 डॉलर) का यह कर मिस्र और तुर्की के लोगों से हटा दिया गया है क्योंकि इन देशों की सरकारों ने इस बारे में सऊदी अरब की सरकार से आग्रह किया था। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा