बीजेपी खेमे में बगावती सुर: सावित्री बाई फुले का भड़काऊ बयान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2018

बहराइच लोक सभा क्षेत्र से बीजेपी संसद सावित्रीबाई फुले ने रविवार को कांशीराम स्मृति उपवन में जनता को संबोधित करते हुए अपने ही आलाकमान पर तंज कसते हुए कहा कि दलितों के आधिकार को अगर उनसे छीना गया तो समूचे भारत में खून की नदियाँ बहेंगी। ज्ञात हो कि बीजेपी के चुनावी रैलियों के दौरान प्रधानमंत्री जी ने खुद सभा को संबोधित करके इनकी जीत सुनिश्चित की थी।

 

गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव की नजदीकियों को मद्देनज़र रखते हुए समूचे देश में उथल -पुथल मची हुई है। जहां तक उत्तरप्रदेश की बहराइच सीट का सवाल है तो वह दलित बहुल है तथा सावित्री बाई फुले खुद एक दलित नेता हैं। चुनावी समीकरणों और उपचुनाव के नतीजों को देखते हुए सपा या बसपा दोनों इनको अपना उम्मीदवार बनाने में नहीं हिचकेंगी। वहीं दूसरी ओर बीजेपी अपनी ही खेमे की बगावती लपटें में झुलस कर लगातार रास्ता निकालने में लगी हुई है। स्मृति उपवन में हुंकार लेती हुई सांसद ने कहा कि मौजूदा सरकार भारतीय संविधान को बदलने तथा आरक्षण हटाने की कवायद में लगी हुई है जो हमें मंजूर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि आरक्षण कोई भीख या भगवान से मिला नहीं है ये उन्हें बाबा साहब आंबेडकर ने दिया है। पिछले 3 महीनों से आन्दोलन कर रहीं सांसद ने  चेतावनी देते हुए कहा अगर दलितों पर आत्याचार हुआ तो पूरा भारत जलेगा। 

 

इनका यह बयान तब आया है जब कि विभिन्न संगठनों द्वारा भारतबंद का समर्थन किया गया है। ऐसे में इस भड़काऊ बयान से जनता पर खासा प्रभाव पड़ेगा। विद्रोह का बिगुल फूंकते हुए उन्होंने इस कार्यक्रम में कहा कि पद रहे या न रहे वो दलितों के अधिकार के लिए हमेशा लड़ती रहेंगी। माना जा रहा है कि पार्टी में कोई बड़ा प्रतिनिधित्व नहीं मिलने पर वो नाराज चल रही हैं। हालांकि बीजेपी अपने बगावती सांसदों पर कोई आधिकारिक बयान देने से बच रही है। राजनेता देश में खुलेआम भड़काऊ भाषण दिए जा रहे हैं जिससे देश की दशा को बद्दतर की ओर ले जाने की आसार हैं। 

 

प्रमुख खबरें

मराठवाड़ा में जल संकट को लेकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं BJP नेता : Jairam Ramesh

Wipro के नए सीईओ बने श्रीनि पलिया, इतनी सैलरी का हो रहा भुगतान

Chhattisgarh Naxalites Encounter: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर

Irrfan Khan के बेटे बाबिल की दिखाई दी नेकदिली! एयरपोर्ट पर जरूरतमंद को दान किए 50 हजार रुपये