किसान आंदोलन पर SC की टिप्‍पणी, प्रदर्शन का हक, लेकिन रास्ता ब्लॉक नहीं कर सकते

By अभिनय आकाश | Aug 23, 2021

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के मुद्दे पर अहम टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता बंद करने को गलत बताते हुए कहा कि किसी भी रोड को इस तरह से ब्लॉक नहीं किया जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली और गाजियाबाद के बीच गाजीपुर में किसानों के आंदोलन पर सरकार को हल ढूंढ़ना ही होगा क्योंकि पिछले कई महीनों से लगातार रास्ते को बंद करते हुए किसान धरना दे रहे हैं। सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं और ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने ये कहा है कि सरकार को हल ढूंढ़ना ही होगा। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब में गन्ना किसानों का आंदोलन, सिद्धू ने अपनी ही सरकार को घेरा, मुद्दे का जल्द हल निकालने की बताई जरूरत

 सड़क जाम से लोगों को परेशानी

सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल दाखिल की गई जिसमें कहा गया कि किसान आंदोलन की वजह से सड़क पर आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते के बारे में बताते हुए कहा गया कि पहले इस रास्ते पर आधे घंटे का समय लगता था लेकिन अब धरने प्रदर्शन की वजह से दो घंटे लग जाते हैं। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सरकार और किसान दोनों पक्षों से समाधान खोजने की अपील की है, साथ ही कहा कि किसानों को प्रदर्शन का अधिकार है लेकिन वह कहीं और भी धरने पर बैठ सकते हैं ताकि आम लोगों को परेशानी न हो सके। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान