एसडीएमसी ने अटल जन आहार एक नयी योजना शुरु की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2017

नयी दिल्ली। दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने गरीब तबके के लोगों के लिये एक नयी योजना शुरू की है जिसके तहत उन्हें दिन में निकाय संस्था के स्टॉल से सिर्फ 10 रुपये में खाना मिल सकेगा। अधिकारियों ने बताया कि जरूरतमंदों को भरपेट पोषक आहार उपलब्ध कराने के मकसद से चरणबद्ध तरीके से अटल जन आहार योजना शुरू की गयी है। योजना की शुरुआत दक्षिण दिल्ली के पांच विभिन्न स्थानों पर मौजूद एसडीएमसी के स्टॉल से की गयी।

एसडीएमसी के एक बयान के अनुसार खाने के मेन्यू में पूरी, चपाती, चावल, राजमा, सब्जी, छोले और हलवा शामिल किया गया है। यह खाना हर दिन सुबह 11 बजे से दिन में दो बजे तक सिर्फ 10 रुपये में उपलब्ध होगा। दक्षिण दिल्ली की महापौर कमलजीत सहरावत ने निकाय संस्था की स्थायी समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता एवं विपक्ष के नेता रमेश मटियाला के साथ नजफगढ़ क्षेत्र के तहत मटियाला चौक से योजना की शुरुआत की। कमलजीन ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र में किये गये एक अहम वादे को सुशासन दिवस पर पूरा किया जा रहा है।

इस दौरान सदन की नेता शिखा राय ने नयी दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रीन पार्क में एक स्टॉल पर भोजन वितरित किया। बहरहाल उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने भी इसी तर्ज पर शालीमार बाग में एक आरंभिक परियोजना की शुरुआत की है।

प्रमुख खबरें

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी