सेन German Open में भारतीय चुनौती की करेंगे अगुवाई, श्रीकांत हटे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2023

विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने मंगलवार से यहां शुरू हो रहे जर्मन ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया जिससे पिछले साल के उपविजेता लक्ष्य सेन भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। सेन के साथ हाल ही राष्ट्रीय चैम्पियन बने मिथुन मंजूनाथ से टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सेन ने पिछले सत्र के सेमीफाइनल में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन को हराया था लेकिन वह फाइनल में हार कर खिताब से चूक गये थे।

इस 21 साल के खिलाड़ी को इस टूर्नामेंट में छठी वरीयता दी गयी है। वह अपने अभियान का आगाज फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव के खिलाफ करेंगे जबकि शुरुआती चुनौतियों से पार पाने के बाद वह क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त मलेशिया के ली जी जिया से भिड़ सकते हैं।

सेन ने कहा, ‘‘ मैं क्वार्टर फाइनल में ली जी जिया का सामना कर सकता हूं, इसलिए इसका इंतजार कर रहा हूं। मैंने लय हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है। ऐसे में ‘ऑल इंग्लैंड’ से पहले अच्छी फॉर्म हासिल करने की उम्मीद है।’’ अपने पहले राष्ट्रीय खिताब के बाद आत्मविश्वास से लबरेज मंजूनाथ को हालांकि शुरुआती दौर में पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू की चुनौती से निपटना होगा। साइना नेहवाल और मालविका बंसोड़ भी महिला एकल ड्रॉ में हैं, जबकि अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी भी यहां चुनौती पेश करने के लिए तैयार है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra Minister Mangal Prabhat Lodha ने किया दावा, इस बार Modi की लहर नहीं तूफान चल रहा है

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: तीसरे चरण का मतदान संपन्न, असम में सबसे ज्यादा हुई वोटिंग

हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने सैनी सरकार से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस का दावा- बीजेपी खो चुकी है बहुमत

सीमा पर तनाव के बीच भारत में तैनात होंगे चीन के राजदूत, Xu Feihong के नाम पर जिनपिंग की मुहर