सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी भी 11,450 अंक के नीचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 27, 2019

मुंबई। बीएसई सेंसेक्स बुधवार को शुरूआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सका तथा 100 अंक से अधिक की गिरावट के साथ बंद हुआ। बिकवाली दबाव से शेयरों में गिरावट दर्ज की गयी। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 100.53 अंक या 0.26 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,132.88 अंक पर बंद हुआ। वहीं एनएसई निफ्टी 38.20 अंक या 0.33 प्रतिशत की गिरावट गिरावट के साथ 11,445.05 अंक पर बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें: मुनाफावसूली से सेंसेक्स में आठ दिन की तेजी पर ब्रेक, 222 अंक टूटा

सेंसेक्स के शेयरों में एनटीपीसी सर्वाधिक 2.25 प्रतिशत लुढ़क गया। उसके बाद क्रमश: टाटा मोटर्स, हीरो मोटो कार्प, भारती एयरटेल, पावर ग्रिड, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोल इंडिया तथा महिंद्रा एंड महिंद्रा का स्थान रहा जिनमें 1.85 प्रतिशत तक की गिरावट आयी। दूसरी तरफ यस बैंक सर्वाधिक लाभ में रहा और उसमें 5.62 प्रतिशत की तेजी आयी।लाभ में रहने वाले अन्य शेयरों में इंडस इंड बैंक, एसबीआई, बजाज आटो, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, इन्फोसिस तथा वेदांता शामिल हैं। इसमें 5.27 प्रतिशत तक की तेजी आयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन की खबर के बीच कारोबार में भारी उतार-चढ़ाव आया।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स 269 अंक की छलांग के साथ 38,000 के पार, छह माह के उच्च्स्तर पर पहुंचा

सुबह के कारोबार में बाजार मजबूती के साथ खुला लेकिन प्रधानमंत्री की तरफ से राष्ट्र के नाम संबोधन के बारे में ट्विटर पर जानकारी देने के बाद बाजार में तीव्र गिरावट आयी।भारत द्वारा अंतरिक्ष में उपग्रह को मार गिराने वाली मिसाइल क्षमता हासिल करने की मोदी की घोषणा के बाद सेंसेक्स 200 अंक उछला। 

प्रमुख खबरें

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत

Uber Cup: अश्मिता चालिहा ने किया उलटफेर, भारतीय महिलाओं ने कनाडा को 4-1 से हराया

Newsroom | लोकसभा चुनाव के बीच Pakistan ने भारतीय राजनेताओं से कहा, हमें राजनीतिक फायदे के लिए मत घसीटो, Pok पर दिए बयान को किया खारिज

अगर Virat पारी का आगाज करते हैं तो भारत रिंकू और शिवम दोनों को अंतिम एकादश में खिला सकता है : Pathan