बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 321 अंक चढ़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2018

मुंबई। एशियाई बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच निवेशकों की लिवाली से शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स में 321 अंक से ज्यादा की तेजी देखी गई। एचडीएफसी बैंक के तिमाही परिणाम उम्मीद से बेहतर रहने का असर भी शेयर बाजार पर पड़ा है। शुरूआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले आठ पैसे की मजबूती के साथ रुपया 73.24 पर खुला जिससे धारणाा मजबूत हुई। रुपये में बेहतरी की अहम वजह कच्चे तेल की कीमतों में सुधार है। ब्रेंट कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 79.65 डॉलर प्रति बैरल पर चल रही है।

 

बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 321.41 अंक यानी करीब एक प्रतिशत की तेजी के साथ 34,637.04 अंक पर चल रहा है। पिछले दो सत्र के कारोबार में इसमें 847 अंक की गिरावट आई है। इसी तरह एनएसई निफ्टी 49.60 अंक यानी 0.48 प्रतिशत की बढ़त के साथ 10,353.15 अंक पर चल रहा है। ब्रोकरों का कहना है कि निवेशकों के लिवाली रुख और एशियाई बाजारों के सकारात्मक संकेत से घरेलू बाजार में धारणा मजबूत हुई है।

 

शनिवार को एचडीएफसी बैंक का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 20.6 प्रतिशत बढ़ने के परिणाम घोषित किए गए। इससे भी निवेशकों का रुख सकारात्मक रहा है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress