कांग्रेस ''बेल गाड़ी'', इसके कई दिग्गज नेता जमानत पर हैंः मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2018

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि लोग कांग्रेस पार्टी को इन दिनों 'बेल गाड़ी' के नाम से पुकारने लगे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वर्तमान समय में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री जमानत पर बाहर हैं। मोदी ने कांग्रेस द्वारा सेना की क्षमताओं पर सवाल उठाने की आलोचना करते हुए कहा कि देश के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। मोदी ने जयपुर के ‘अमरूदों का बाग’ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि पूर्ववर्ती सरकार ने किस नीयत से काम किया और इसी नीयत का परिणाम है कि कांग्रेस को आजकल कुछ लोग 'बेल गाड़ी' बोलने लगे हैं। कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले कई नेता और कई पूर्व मंत्री आजकल ‘बेल’ पर यानि जमानत पर हैं। लेकिन जनता ने जिस भरोसे के साथ कांग्रेस की संस्कृति का नकारा है और भाजपा को जनादेश दिया है उस भरोसे को दिनों दिन मजबूत करने का काम भाजपा की सरकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि राजनैतिक विरोधियों ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाने का पाप किया है। यह पहले कभी नहीं हुआ, राजस्थान और देश के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जिनको परिवार की राजनीति करनी हो करें, लेकिन देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारा निश्चय अटूट है और हमारी नीतियां साफ हैं। यही कारण है कि जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ का मुद्दा सालों से अटका हुआ था इस सरकार ने उसका भी समाधान किया।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज यहां केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित कई केन्द्रीय मंत्री मौजूद थे।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा