स्कूटी के नंबर प्लेट पर SEX लिखा होने के बाद मचा बवाल, लड़की का घर से निकलना हुआ मुश्किल

By निधि अविनाश | Nov 30, 2021

आप नई कार बड़ी खुशी में खरीदते हैं लेकिन वहीं अगर बाद में मसीबत बन जाए तो क्या करेंगे। ऐसा ही कुछ दिल्ली की एक मीडिल क्लास फैमिली के साथ हुआ है। बता दें कि, दिल्ली की एक कॉलेज में पढ़ाई कर रही नेहा (बदला हुआ नाम) ने अपने बर्थडे पर पापा से स्कूटी खरीदने की मांग की। पापा ने अपनी बेटी की डिमांड को पूरा करते हुए गिफ्ट में स्कूटी दे दिया लेकिन कॉलेज जाने वाली नेहा को क्या पता था कि यह गिफ्ट उसके लिए मुसीबत का कारण बन जाएगा। स्कूटी खरीदने के बाद गाड़ी की नंबर प्लेट लगाने की बारी आई और यही नेहा और उसके परिवार के लिए सबसे बड़ी मूसीबत बन कर आई।

इसे भी पढ़ें: अहंकार में थी धामी सरकार, रावत बोले- चुनावों में हार के डर से भंग किया देवस्थानम बोर्ड

दरअसल नेहा की गाड़ी को आरटीओ की तरफ से जो नंबर प्लेट प्राप्त हुई उसके बीच के नंबरों में S.E.X अल्फाबेट्स थे। गाड़ी का नंबर प्लेट लगाने के बाद नेहा के भाई को जरा सा भी यह अंदाजा नहीं था कि यह तीन शब्द उसके परिवार के लिए मुसीबत का पहाड़ लेकर आ जाएगी। कई लोगों की जब स्कूटी पर नजर पड़ी तो किसी को यह बहुत अजीब लगी या तो बहुत अटपटी। रास्ते में आने-जाने वाले सभी लोगों ने नेहा के भाई को काफी मजाक उड़ाया और बेईज्जत करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: गंगा की सफाई को लेकर NGT की तल्ख टिप्पणी, कहा- जवाबदेही तय करने का समय

जब भाई घर लौटा तो उसने यह सारा वाक्या परिवारवालों को बताया जिसको सुनकर नेहा भी डर गई और अपने पिता से नंबर प्लेट बदलवाने को कहा। दिल्ली के आरटीओ अधिकारी के मुताबिक, करीब 10 हजार कारों को इस सीरीज के नंबर दिए जाते हैं। लोगों के ताने और हंसी के बीच अब नेहा का स्कूटी से जाना मुश्किल सा हो गया। नेहा अपनी स्कूटी का नंबर बदलवाना चाहती है लेकिन कमिश्नर ऑफ दिल्ली ट्रांसपोर्ट के.के दहिया ने कहा कि, अब नंबर प्लेट बदला नहीं जा सकता है। एक बार जो नंबर अलॉट हो जाते है और उसे बदलवाने का अब तक कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि नंबर प्लेट अलॉट कराने का एक पूरा सेट पैटर्न चलता है।

प्रमुख खबरें

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका