पाक बातचीत के जरिए कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण हल चाहता है: कुरैशी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 19, 2018

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि उनका मुल्क कश्मीर मुद्दे का ‘‘टिकाऊ और बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण’’ समाधान चाहता है। सेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, कुरैशी ने यह टिप्पणी इस्लामाबाद में नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (एनडीयू) में राष्ट्रीय सुरक्षा और युद्ध पाठ्यक्रम में शिरकत रहे लोगों को संबोधित करते हुए की।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान का दोगलापन- मुंह से शांति की अपील करता है और सरहद पर गोलीबारी

पाकिस्तान की विदेशी नीति की बुनियाद, चुनौतियों और मौकों को रेखांकित करते हुए कुरैशी ने कहा, ‘‘ देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को महफूज रखते हुए हम हमला रोकने के लिए विश्वसनीय राष्ट्रीय सुरक्षा क्षमताओं को बनाए रख रहे हैं।’’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान कश्मीर विवाद का टिकाऊ और बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण समाधान चाहता है।’’

यहां पूरा सुने की विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने क्या कहा- 

आपको बता दे कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और बिना उकसावे के अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे एलओसी पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से की गई गोलीबारी का भारतीय जवानों ने कड़ा और प्रभावी जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने के बारे में तत्काल कोई खबर नहीं मिली है।

 

इसे भी पढ़ें- रानिल विक्रमसिंघे के साथ काम करने को आतुर है अमेरिका

 

इससे ये साफ होता है कि पकिस्तान की कथनी और करनी में कितना फर्क है करतारपुर से दोस्ती का हाथ बढ़ाते है पकिस्तान तो दुसरी तरफ पीठ पर छूरा भौंकता है सरहद पर हमारे देश के जवानों को मार कर। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana