कोरोना से युद्ध में सरकार के साथ आये शाहरुख खान, दिखाई अब तक की सबसे बड़ी दरियादिली

By रैनू तिवारी | Apr 03, 2020

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी चार कंपनियों रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, कोलकाता नाइट राइडर्स, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स के माध्यम से भारत में कोरोनवायरस वायरस से लड़ने में मदद करने की घोषणा की है।

 

इसे भी पढ़ें: जॉर्डन में फंसी इस फिल्म की यूनिट, एक्टर ने स्वदेश लौटने के लिए मोदी सरकार से लगाई गुहार

शाहरुख खान ने कहा, "मेरी टीम और मैंने अपने-अपने तरीके से सोचा कि भारत सरकार को योगदान किस तरह दिया जाए चर्चा करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि हम पहल की एक श्रृंखला के साथ आए हैं, जो हमें उम्मीद है कि एक छोटा अंतर होगा।" कंपनियां शुरू में केवल मुंबई, दिल्ली और कोलकाता पर ध्यान केंद्रित करेंगी।


एक संयुक्त बयान में, खान और उनकी कंपनियों ने उन लोगों को बुनियादी अवश्यकताए जैसे (खान,दवाई, रहना आदि) सुनिश्चित करने के लिए सात पहल को सूचीबद्ध किया जो उनसे वंचित हैं। उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) PM CARES फंड में दान करेगी। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करेगा।

 

केकेआर और मीर फाउंडेशन महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सरकारों को 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण दान करेंगे। मीर फाउंडेशन, एक साथ के साथ - पृथ्वी फाउंडेशन 5,500 से अधिक परिवारों को भोजन प्रदान करेगा और घर और अस्पतालों के लिए 2,000 पके हुए भोजन का उत्पादन करने के लिए एक रसोईघर स्थापित करेगा, जिसकी उन्हें आवश्यकता है।

 

इसे भी पढ़ें: देश को कोरोना से बचाने के लिए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हुआ बॉलीवुड, जानें सितारों ने कैसे की मदद

महाराष्ट्र पुलिस के पूर्व महानिदेशक एफ शिवानंदन द्वारा स्थापित मीर फाउंडेशन और रोटी फाउंडेशन, कम से कम एक महीने के लिए प्रति दिन 10,000 लोगों के साथ 3 लाख भोजन किट प्रदान करेगा। मीर फाउंडेशन पूरे दिल्ली में 2,500 से अधिक मज़दूरों को आवश्यक वस्तुओं और किराने का सामान उपलब्ध कराएगा।

 

शाहरुख खान ने लोगों से खुद को और एक-दूसरे को देखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "यह हम सभी के लिए सामूहिक प्रयास है कि हम एक-दूसरे को आगे आने वाले दिनों का सामना करने के लिए एक दूसरे को मजबूत, मजबूत और साहसी बनाने का प्रयास करें।"


शाहरुख खान ने ये सारी जानकारी ट्वीटर पर शेयर की। शाहरुख खान के इस ट्वीट पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने शाहरुख खान के ट्वीट पर कहा- 'आप तो बड़े दिलवाले हैं'।

 

शाहरुख खान के इस कदम से उनके फैंस और विरोधी भी काफी खुश हैं उनके इस नेक काम के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं मिल रही हैं।


प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज