शाहिद अफरीदी की जर्सी पहन मैदान पर उतरेंगे शाहीन अफरीदी, बोले- यह सौभाग्य की बात

By अंकित सिंह | Sep 17, 2021

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाद शाहीन शाह अफरीदी अब पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का 10 नंबर की जर्सी पहन क्रिकेट के मैदान में उतरेंगे। इस बाद की जानकारी खुद युवा तेज गेंदबाज ने ट्वीट कर दी। शाहीन अफरीदी ने लिखा कि ये मेरे लिए एक शर्ट के नंबर से कहीं ज्यादा है। यह जर्सी से ईमादारी, अखंडता और पाकिस्तान के लिए बेइंतहा प्यार को झलकाता है। मैं खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे अब पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी की 10 नंबर की जर्सी को पहनने का सौभाग्य मिलेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: कप्तान के तौर पर योगदान के लिए विराट को शुक्रिया, जय शाह बोले- कप्तानी और निजी प्रदर्शन में संतुलन जरूरी


यह सौभाग्य शाहीन अफरीदी को ऐसे समय में मिल रहा है जब उनकी शादी  शाहिद अफरीदी की बेटी से होने वाली है। शाहिद अफरीदी ने खुद इस बात की जानकीर दी थी। उन्होंने कहा था कि दोनों परिवार रिश्‍ते को आगे ले जाना चाहता है और उनकी बेटी अक्‍सा जल्‍द ही युवा तेज गेंदबाज के साथ निकाह करेंगी। शाहिद ने यह भी कहा था कि शाहीन के माता-पिता उनकी बेटी को अपनी बहू बनाना चाहते हैं और फिर दोनों परिवारों ने इस रिश्‍ते को मजबूत से आगे बढ़ाना चाहता है। 

 

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा ही नहीं, इन खिलाड़ियों को भी भविष्य का कप्तान देखता है बीसीसीआई


शाहीन अफरीदी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। अब तक उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 19 टेस्ट, 28 वनडे और 30 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 76 विकेट चटकाए हैं जबकि वनडे इंटरनेशनल में 53 और T20 में 32 विकेट हासिल किए हैं। 2018 में उन्होंने अपना डेब्यू किया था। वह नया कीर्तिमान रचने की दहलीज पर हैं। उनका चयन टी-20 विश्व कप के लिए भी पाकिस्तान टीम में हुआ है।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा