शाहरुख खान ने बढ़ाया महिला हॉकी टीम का हौंसला, कहा-सोने का तमगा लेकर ही लौटना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 02, 2021

मुंबई। हॉकी पर आधारित मशहूर फिल्म चक दे इंडिया में एक सख्त व समर्पित कोच की अपनी भूमिका को याद करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने ओलंपिक सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को सोमवार को स्वर्ण पदक लाने के लिये प्रोत्साहित किया। खान ने साल 2007 में आई शिमित-अमीन निर्देशित इस फिल्म में कबीर खान की भूमिका निभाई थी, जिसमें वह विश्व कप में भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच बने थे। संयोगवश, आज टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद, फिल्म के लिये लिखी गई वह कहानी सच हो गई।

इसे भी पढ़ें: सोनू सूद को को मिली एक बड़ी जिम्मेदारी, विशेष ओलंपिक के बनें ब्रांड एंबेसडर

डच कोच सोजर्ड मारजिने और कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व में टीम ने तोक्यो में चल रहे ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर, पहली बार किसी ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है। जीत के बाद मारजिने ने एक ट्वीट किया, जिसमें वह अपने परिवार से लौटने में देरी के लिये माफी मांगते हुए कहते हैं, परिवार से माफी। मैं बाद में आऊंगा। खान ने हाजिरजवाबी के अपने अंदाज में उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि धनतेरस के मौके पर सोने का तमगा ले जाने से बेहतर कोई उपहार नहीं है। धनतेरस संयोगवश अभिनेता के 56वें जन्मदिवस पर आने वाला है।

इसे भी पढ़ें: पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर खुल कर बोली शिल्पा शेट्टी, मुंबई पुलिस और देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा

बॉलीवुड अभिनेता ने लिखा, हां, हां कोई नहीं। लौटते समय अपने परिवार के अरब सदस्यों के लिये कुछ सोना लेते आना। इस साल धनतेरस भी दो नवंबर को है: पूर्व कोच कबीर खान। दिवाली के पांच दिवसीय त्योहार के पहले दिन धनतेरस पर लोग सौभाग्य के लिए बर्तन और आभूषण खरीदते हैं। खान को जवाब देते हुए मारजिने ने ट्वीट किया, आपके प्यार और समर्थन के लिये धन्यवाद। हम इस बार भी सबकुछ झोंक देंगे: रीयल कोच। भारतीय महिला हॉकी टीम अब बुधवार को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला करेगी।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana