कर्बर बनी उलटफेर का शिकार, बार्टी ने शारापोवा को किया बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 20, 2019

मेलबर्न। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर रविवार को यहां पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन में खेल रही खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गयी जबकि एशलीग बार्टी ने मारिया शारापोवा को हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मारग्रेट कोर्ट पर बेहद गर्मी के बीच जर्मनी की विंबलडन चैंपियन कर्बर को अमेरिका की डेनिली कोलिन्स ने एक घंटे से भी कम समय में 6-0, 6-2 से करारी शिकस्त दी। 

 

विश्व में 35वें नंबर की कोलिन्स ने अपने अधिकतर मैच अमेरिकी कालेज व्यवस्था में खेले हैं और वह पहली बार मेलबर्न पार्क में खेलने के लिये उतरी है। इस साल से पहले उन्होंने कभी ग्रैंडस्लैम मैच नहीं जीता था। कोलिन्स अंतिम आठ में पांचवीं वरीयता प्राप्त सलोनी स्टीफन्स या रूस की एनेस्तेसिया पावलिचेनकोवा से भिड़ेगी। बार्टी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर इस रूसी खिलाड़ी का 2014 फ्रेंच ओपन के बाद पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय में खेलेंगे

 

आस्ट्रेलिया की यह 15वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अब चेक गणराज्य की आठवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा से भिड़ेगी जिन्होंने अमेरिका की 17 वर्षीय अमांडा अनिसीमोवा को 6-2, 6-1 से पराजित किया। पुरुष वर्ग में अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ ने बुल्गारिया के 20वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को चार सेट के कड़े मुकाबले में 7-5, 7-6 (8/6), 6-7 (1/7), 7-5 से हराया। 

 

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान