ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय में खेलेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 20 2019 11:54AM
ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय में खेलेंगे
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है।

नयी दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ 23 जनवरी से शुरू हो रहे पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में खेलेंगे। श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे जबकि अंतिम दो मैचों में महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने कप्तानी की भूमिका निभाएंगे। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए शनिवार को टीम की घोषणा की।

 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है। पंत 29 और 31 जनवरी को खेले जाने वाले चौथे और पांचवें मैच में टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद वह छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। श्रृंखला के शुरूआती तीन मैचों के रहाणे के नेतृत्व में चुनी गयी भारत ए टीम में हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और शारदुल ठाकुर को भी जगह मिली है।
 
 
पंत के अलावा कृणाल पंड्या को भी न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 श्रृंखला से पहले अभ्यास का मौका मिलेगा।टीम का चयन घरेलू मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है जिसमें रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों के खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है। पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद दो चार-दिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी जो सात फरवरी से शुरू होगी। 
 


टीम: 
 
पहले तीन एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बावने, इशान किशन (विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक मार्कंडेय, जयंत यादव, सिद्दार्थ कौल, शारदुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।
 
चौथे और पांचवें एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम: अंकित बावने (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, हिम्मत सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, आवेश खान, दीपक चाहर शारदुल ठाकुर। 


 
बोर्ड एकदश टीम (दो दिवसीय अभ्यास मैच के लिए): इशान किशन (कप्तान और विकेटकीपर), अक्षत रेड्डी, ध्रुव शोरे, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, अनिकेत चौधरी, अंकित राजपूत, राजेश मोहंती।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story