क्या खाना चाहिए, किससे प्यार करना चाहिए, भारतीयों को ये तय करने की होनी चाहिए अनुमति, शशि थरूर ने राहुल की माफी को लेकर भी कही ये बात

By अभिनय आकाश | Mar 17, 2023

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने 'अंबेडकर और समावेश' पर विस्तार से बात की और कहा कि उनका भारत का विचार एक ऐसा देश है जहां भारतीयों को अनुमति दी जानी चाहिए कि उन्हें क्या खाना चाहिए और किससे प्यार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा आइडिया ऑफ इंडिया ऐसा है, जहां लोग खराब इतिहास को लेकर किसी की निंदा नहीं करेंगे। वह दिल्ली के ताज पैलेस में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आजकल भारत का शामिल होना पूरी तरह से हिंदू विरोधी है। कांग्रेस सांसद की नवीनतम पुस्तक अम्बेडकर: ए लाइफ को हाल ही में लॉन्च किया गया था, जो भारत के सबसे सम्मानित आइकन में से एक के लिए एक नया दृष्टिकोण जोड़ता है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Nadda ने राहुल गांधी को बताया राष्ट्रविरोधी, खड्गे ने किया पलटवार

कॉ़नक्लेव में एक सत्र में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं कहा है, जिससे उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उनसे उस बात पर माफी की मांग की जा रही है जो उन्होंने कही ही नहीं है। उन्होंने कहा कि ये हमारी समस्या है और हम इसका समाधान करेंगे। लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात को रखने का अधिकार है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर किसी को माफी मांगनी चाहिए तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कई बार विदेश में कहा है कि 60 साल में देश में कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने विदेशी धरती पर भारत की पुरानी सरकारों की आलोचना की है।  

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास