शशि थरूर ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में केरल सबसे निचले पायदान पर है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2022

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रविवार को केरल में वामपंथी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए दावा किया कि लाल-फीताशाही के कारण राज्य व्यापार सुगमता के मामले में निचले पायदान पर है। ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस के राज्यस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य थरूर ने नीति आयोग के आंकड़ों का हवाला दिया और आरोप लगाया कि केरल व्यापार सुगमता के मामलों में भारतीय राज्यों में निचले पायदान पर है।

उन्होंने कहा, ‘‘नीति आयोग के अनुसार भारत में कोई व्यापार शुरू करने में कम से कम 120 दिन लगते हैं, लेकिन केरल में 248 दिन लगते हैं। इस तरह से हमारा राज्य कैसे तरक्की करेगा?’’ थरूर ने कहा, ‘‘समय आ गया है कि हम लाल फीताशाही को समाप्त करें और नौकरशाही को नये सिरे से प्रशिक्षण दें। हमें इस बारे में सोचना होगा।’’ उन्होंने यह दावा भी किया कि दक्षिणी राज्य आर्थिक संकट में है और इसके बावजूद प्रशासन अनेक मुफ्त सौगातों की घोषणा करता रहता है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के दौरान वे बांटी गयी किट की संख्या बता रहे थे। लेकिन इन किट की कीमत आपके पोता-पोती को चुकानी होगी क्योंकि सरकार के पास इसके लिए धन नहीं है।’’ हालांकि, राज्य की एलडीएफ सरकार आर्थिक समस्याओं के लिए केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराती रही है।

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी