U19 Women World Cup 2023 में इतिहास रचकर शेफाली वर्मा हुई भावुक, विजेता बनने के बाद जानें क्यों निकलें आंसू

By रितिका कमठान | Jan 30, 2023

भारतीय अंडर 19 महिला टीम ने आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। इस जीत के लिए भारतीय टीम को 69 रनों की जरुरत थी जो देश की बेटियों ने आसानी से चेज कर बना लिए और विश्व कप पर कब्जा कर लिया। इस जीत के बाद कप्तान शेफाली वर्मा काफी भावुक हो गई।

 

प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान बातचीत करते हुए शेफाली वर्मा काफी भावुक नजर आई। मैच के बाद वो काफी देर तक अपने आंसूओं को काबू में नहीं कर सकी। यहां तक उन्होंने काफी बड़ा बयान भी दिया है। अंडर 19 विश्व कप खिताब में जीत हासिल करने के बाद शेफाली वर्मा ने कहा कि सभी लड़कियों ने प्रदर्शन करते हुए एक दूसरे का साथ भी दिया। ये अद्भुत और अविश्वसनीय है। पूरी टीम ने एक दूसरे का समर्थन किया है। हमने खेल से दिखाया कि हम कप जीतने के लिए आए हैं और लड़कियों के कारण ही हम यहां है। इस जीत के लिए शेफाली ने सभी को धन्यवाद दिया। इस दौरान शेफाली काफी भावुक दिखी।

 

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने हमें शानदार टीम दी थी, जिसके लिए धन्यवाद। कप जीतने के लिए हम वास्तव में खुश हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए श्वेता सहरावत की तारीफ की है। श्वेता सहरावत ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने योजनाओं का पालन किया है। अर्चना, सौम्या और कई खिलाड़ियों ने भी दमदार खेल दिखाया है। बता दें कि अब भारतीय महिला टीम को अगले महीने भारतीय सीनियर महिला टीम को अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। इसका आयोजन साउथ अफ्रीका में किया जाना है।

 

शेफाली वर्मा ने इस जीत से एक दिन पहले ही अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। विश्व कप जीतने से एक दिन पहले अपने जन्मदिन पर उन्होंने कहा था कि ट्रॉफी जितने के बाद ही उन्हें अपने जन्मदिन का तोहफा मिलेगा जो कि सच भी हुआ। बता दें कि ये पहला मौका है जब भारतीय महिला टीम क्रिकेट विश्व कप में जीत हासिल कर सकी है। महिला टी20 विश्व कप 2020 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस टीम में ऋषा और शेफाली वर्मा ने भी हिस्सा लिया था।

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America