शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से कनेक्शन को लेकर होगी पूछताछ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 29, 2019

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने गैंगस्टर इकबाल मिर्ची एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन जांच के संबंध में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के कारोबारी पति राज कुंद्रा को तलब किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कुंद्रा से मामले के जांच अधिकारी के समक्ष चार नवंबर को यहां पेश होने को कहा गया है और उनका बयान पेशी के वक्त ही दर्ज किए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि कार्यवाही धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड ने मुझे खुद से लड़ना सिखाया: नील नितिन मुकेश

केंद्रीय जांच एजेंसी मामले के संबंध में रंजीत बिंद्रा और कंपनी बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी के साथ कुंद्रा के कथित सौदे की जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों के बीच हुए कुछ कारोबारी सौदे में विस्तार से सूचना प्राप्त करने की जरूरत है और इसलिए उन्हें तलब किया गया है। बिंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: फिल्म निर्माता विपुल शाह के साथ ‘इरिडियम घोटाले’ में 5 करोड़ की धोखाधड़ी

कुंद्रा ने इससे पहले इन कारोबारी सौदों में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था। मिर्ची को नशीले पदार्थों की तस्करी और वसूली अपराधों में वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था। 2013 में लंदन में उसकी मौत हो गई थी। ईडी ने मुंबई में महंगी रियल एस्टेट संपत्तियों की खरीद-बिक्री में कथित अवैध सौदों में धनशोधन की जांच के लिए मिर्ची, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की