सपा की सहयोगी दलों की बैठक से शिवपाल नदारद, अटकलों का दौर शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2022

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी के सहयोगी अपना दल (के), सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता के साथ बैठक की और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव, जिन्होंने जसवंत नगर से सपा के टिकट से चुनाव लड़ा था, बैठक में मौजूद नहीं थे। यह अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह नाखुश हैं क्योंकि उन्हें पिछले सप्ताह सपा विधायकों की बैठक में नहीं बुलाया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: चुनाव के बाद चाचा-भतीजे में रार! बैठक में न बुलाए जाने से नाराज शिवपाल पहुंचे दिल्ली, मुलायम से की अखिलेश की शिकायत


बैठक में उपस्थित लोगों में एसबीएसपी नेता ओम प्रकाश राजभर, रालोद नेता राजपाल बाल्यान और अपना दल (के) नेता पल्लवी पटेल शामिल थीं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव में सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराया था। बैठक के बारे में पूछे जाने पर बाल्यान ने कहा, हमने सदन (विधानसभा) में अपनी भविष्य की रणनीति के बारे में चर्चा की। हम किसानों और मजदूरों के लिए संघर्ष करना जारी रखेंगे और उनके लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: स्पीकर के चुनाव के बहाने अखिलेश का तंज, राइट से आए हैं, गेम का हिस्सा मत बनिएगा


शिवपाल की अनुपस्थिति को तवज्जो नहीं देते हुए एसबीएसपी नेता ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उनके गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। इटावा में मौजूद शिवपाल से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा, मैं कुछ नहीं कहूंगा। अगर मेरे पास साझा करने के लिए कुछ है, तो मैं आपको (मीडिया) फोन करूंगा। हाल ही में हुए चुनाव में सपा को 111 सीट मिली थीं, जबकि सहयोगी दल रालोद और एसबीएसपी को क्रमश: आठ और छह सीट मिली थीं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav